लाइव टीवी

मनाली में विंटर कार्निवाल : हिमाचल के अलग अलग जिलों में होगें विंटर क्वीन के ऑडिशन

Sachin Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 7, 2019, 6:13 PM IST
मनाली में विंटर कार्निवाल : हिमाचल के अलग अलग जिलों में होगें विंटर क्वीन के ऑडिशन
विंटर कार्निवल में विंटर क्वीन रहती हैं मुख्य आर्कषण का केंद्र (File Photo)

विंटर क्वीन प्रतियोगिता (Winter Queen Competition) में अलग अलग राज्यों से लड़कियां भाग लेने के लिए मनाली पहुंचती हैं. इसके अलावा इस कार्निवाल (Carnival) में घाटी की प्राचीन संस्कृति को भी देखने का मौका मिलता है.

  • Share this:
मनाली. पर्यटन नगरी मनाली (Manali) में 2 जनवरी से 6 जनवरी तक राष्ट्र स्तरीय विंटर कार्निवल (National level Winter Carnival) की तैयारियां आरंभ हो गई है. विंटर कार्निवाल में मुख्य आकर्षण का केंद्र रहने वाली विंटर क्वीन प्रतियोगीता (Winter Queen Competition) और वॉयस ऑफ कार्निवाल के ऑडिशन (Voice of Carnival auditions) के लिए स्थानों तथा तिथियों का चयन कर लिया गया है. इसमें शिमला, मंडी, धर्मशाला, मनाली शामिल है. बता दें कि मनाली में हर वर्ष 2 से 6 जनवरी तक राष्ट्र स्तरीय विंटर कार्निवल का आयोजन किया जाता है, जिसमें पूरे भारत के विभिन्न राज्यों से कलाकार (Artists from different parts of India) भाग लेते हैं. विंटर कार्निवल का मुख्य आकर्षण शून्य से नीचे के तापमान में होने वाली विंटर क्वीन प्रतियोगिता है.

विंटर क्वीन प्रतियोगिता में अलग अलग राज्यों से लड़कियां भाग लेने के लिए मनाली पहुंचती हैं. इसके अलावा इस कार्निवाल में घाटी की प्राचीन संस्कृति को भी देखने का मौका मिलता है. इस बारे में जानकारी देते हुए मनाली एसडीएम रमन घरसंगी ने बताया कि मनाली में आयोजित होने वाले विंटर कार्निवाल को लेकर सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं और सब कमेटी का भी निर्माण किया गया है. इस कमेटी की देखरेख में इस कार्निवल का आयोजन किया जाएगा.

शिमला सहित कई शहरों में होंगे ऑडिशन

उन्होंने कहा कि विंटर कार्निवाल का मुख्य आकर्षण रहने वाली विंटर क्वीन प्रतियोगिता और वॉयस ऑफ कार्निवाल के ऑडीशन के लिए जगह और तारीख फाइनल कर ली गई है. इसमें 11 दिसंबर को शिमला के गेयटी थियेटर, 15 दिसंबर को डिग्री कॉलेज धर्मशाला और 19 दिसंबर को मनाली के वाइल्ड लाइफ हॉल में विंटर क्वीन और वॅायस ऑफ कार्निवाल के ऑडिशन लिए जाएंगे. 22 दिसंबर को सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल मंडी में ऑडिशन लिए जाएंगे. उन्होंने बताया कि विंटर क्वीन प्रतियोगिता के ऑडिशन के लिए एंट्री फीस 2 हजार रुपये रखी गई है जबकि वॅायस ऑफ कार्निवाल प्रतियोगिता के लिए ऑडिशन फीस 5 सौ रुपए रखी गई है.

ये भी पढ़ें - कुल्लू: सोशल मीडिया पर अश्लील मैसेज, वीडियो भेजने वाले 7 के खिलाफ मामला दर्ज

ये भी पढ़ें - कुल्लू : 31 ग्राम चिट्टे के साथ रोहतक का अधेड़ गिरफ्तार, कोर्ट में होगी पेशी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनाली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 7, 2019, 6:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर