हिमाचल में कोरोना से 10वीं मौत, 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने तोड़ा दम
Mandi News in Hindi

हिमाचल में कोरोना से 10वीं मौत, 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने तोड़ा दम
पटना के 18 निजी अस्पतालों में कोरोना का इलाज (फाइल फोटो)

महिला शुगर, कैंसर (Cancer) और अन्य गंभीर बीमारियों से भी ग्रसित थी. महिला की पिछले 2 दिन से तबीयत खराब थी, जहां मंगलवार को उसने दम तोड़ (Death) दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 21, 2020, 11:00 AM IST
  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण से 10वीं मौत (Death) हो गई है. जानकारी के अनुसार मंगलवार को डेडिकेटेड कोविड अस्पताल नेरचौक में उपचाराधीन एक कोविड-19 (COVID-19) संक्रमित सरकाघाट निवासी महिला की मौत हो गई है. जिला मंडी के उपमंडल सरकाघाट के गांव डीगोह डाकघर चोलथरा निवासी 75 वर्षीय लक्ष्मी देवी ने कोरोना से जारी जंग हारते हुए दम तोड़ दिया है.

पुष्टि करते हुए मेडिकल कॉलेज नेरचौक के एमएस डॉ जीवानन्द चौहान ने कहा कि मंगलवार सुबह लगभग 3:30 बजे डेडिकेटेड कोविड अस्पताल नेरचौक में उपचाराधीन सरकाघाट निवासी महिला की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई है. उन्होंने कहा कि बीते 16 जुलाई को मृतक महिला कोरोना संक्रमित आई थी और इसका ईलाज नेरचौक स्थित डेडिकेटेड कोविड अस्पताल में जारी था.





शुगर और कैंसर बीमारियों से ग्रसिथ थी महिला
उन्होंने कहा कि महिला शुगर, कैंसर और अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित थी. उन्होंने बताया कि महिला की पिछले 2 दिन से तबीयत खराब थी, जहां मंगलवार को उसने दम तोड़ दिया. महिला की मृत्यु की सूचना उसके परिवार को दे दी गई है और नियमानुसार शव का दाह संस्कार किया जाएगा.

सास और बहू पाई गई थी कोरोना पॉजिटिव

बता दें कि बीते 16 जुलाई को जिला के सरकाघाट उपमंडल की सास और बहू कोरोना संक्रमित पाई गई थी. इनमें से एक महिला की आयु 75 वर्ष और दूसरी महिला 44 वर्ष की थी. दोनों महिलाएं गांव डीगोह डाकघर चोलथरा तहसील सरकाघाट की रहने वाली है. दोनों महिलाओं की ट्रैवल हिस्ट्री चंडीगढ़ की है और होम क्वारंटाइन में रह रही थी. हिमाचल प्रदेश में मौजूदा समय में कोविड-19 के कुल 1631 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें एक्टिव केस 538 है तथा 1067 ठीक और 10 संक्रमितों की मौत हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज