बीएसएल नहर में मिला 20 वर्षीय मोहित का शव, एक महीने पहले डूबा था

मंडी जिले के सुंदरनगर में स्थित बीएसलएल नहर में एक महीने पहले एक युवक की डूबने से मौत हो गई थी.

Nitesh Saini | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 27, 2019, 4:09 PM IST
बीएसएल नहर में मिला 20 वर्षीय मोहित का शव, एक महीने पहले डूबा था
सुंदरनगर के बीएसएल जलाशय में मिला 20 वर्षीय मोहित का शव
Nitesh Saini
Nitesh Saini | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 27, 2019, 4:09 PM IST
हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में सुंदरनगर की बीएसएल खूनी नहर से शव मिलने का सिलसिला लगातर जारी है. ताजा घटनाक्रम में शनिवार की सुबह सुंदरनगर पुलिस को बीएसएल जलाशय पर स्थित शीशमहल में तैनात बीबीएमबी कर्मचारियों ने नहर में शव को तैरते हुए दिखने की सूचना दी. सुंदरनगर पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच कर शव को नहर से बाहर निकाला. गौरतलब है कि जिस युवक की लाश मिली है, वह एक म​हीने बीएसएल नहर में डूब गया था. शव का पोस्टमार्टम लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक में करवा कर परिजनों के हवाले कर दिया गया है. इसकी पुष्टि करते हुए डीएसपी सुंदरनगर तरनजीत सिंह ने कहा कि बीएसएल नहर से बरामद शव की पहचान मोहित कुमार(20 वर्ष) पुत्र राज कुमार के रूप में हो गई है. उन्होंने कहा कि युवक के शव की पोस्टमार्टम व फॉरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद मृत्यु के असली कारणों का खुलासा किया जाएगा.

धारा 306, 34 व एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज

taranjeet singh-तरनजीत सिंह
डीएसपी सुंदरनगर तरनजीत सिंह ने कहा कि बीएसएल नहर से बरामद शव की पहचान मोहित कुमार(20 वर्ष) पुत्र राज कुमार के रूप में हो गई है.


उन्होंने कहा कि मामले में पुलिस द्वारा भारतीय दंड संहिता की धारा 306, 34 व एट्रोसिटी एक्ट में एफआईआर दर्ज है. पुलिस की ओर जांंच जारी है. गौरतलब है कि 27 जून देर रात एक युवक कंट्रोल गेट के पास आया और अपना सामान का बैग व जूते कच्ची सड़क पर छोड़कर नहर में कूद गया था.

मौके पर मिला था बैग व जूते

प्रत्यदर्शियों के अनुसार नहर में कूदने के उपरांत युवक अपने आप को बचाने को लेकर छटपटाता रहा,लेकिन मौके पर अंधेरा व बहाव तेज होने के कारण मौके पर मौजूद लोग उसे बचाने की हिम्मत नहीं जुटा पाए. वहीं घटना की सूचना मिलते ही सुंदरनगर पुलिस थाना की टीम हेड कांस्टेबल ललित कुमार की अगवाई में मौका पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी थी. मौके पर पुलिस को युवक का एक बैग व जूते मिले थे. इसके अलावा बैग में तौलिया, निजी वस्त्र, पर्स,आधार कार्ड, ड्राइविंग लाईसेंस, पेन कार्ड व एटीएम कार्ड प्राप्त हुआ.

शव की शिनाख्त हो गई, मंडी का रहने वाला था मृतक
Loading...

पुलिस ने प्रारंभिक जांच के आधार बैग में मिले दस्तावेजों के अनुसार युवक की शिनाख्त मोहित कुमार पुत्र राज कुमार, निवासी एसएल-2/226,डाकघर सलापड़ कालौनी, तहसील सुंदरनगर, जिला मंडी के रूप में हुई थी. पुलिस व स्थानीय प्रशासन द्वारा लापता युवक को तलाश के लिए बीएसएल जलाशय में कई बार सर्च ऑपरेशन भी चलाया था, लेकिन युवक का शव बरामद नहीं हो पाया था.

यह भी पढ़ें: तेंदुए ने बाजार और घरों में घुसकर मचाया आतंक, 4 लोगों को किया घायल

12 हिमालयी राज्यों के सीएम मसूरी में 28 जुलाई को मिलेंगे, जानिए किन मुद्दों पर होगी चर्चाएं
First published: July 27, 2019, 3:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...