Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल: जेएनवी पंडोह के 34 बच्चे कोरोना संक्रमित, स्कूल को बनाया माइक्रो कंटेनमेंट जोन

हिमाचल: जेएनवी पंडोह के 34 बच्चे कोरोना संक्रमित, स्कूल को बनाया माइक्रो कंटेनमेंट जोन

हालांकि, बच्चों के पॉजिटिव आने के बाद स्कूल को बंद नहीं किया गया है और एसओपी का सख्ती से पालन करते हुए स्कूल को जारी रखा गया है. (सांकेतिक फोटो)

हालांकि, बच्चों के पॉजिटिव आने के बाद स्कूल को बंद नहीं किया गया है और एसओपी का सख्ती से पालन करते हुए स्कूल को जारी रखा गया है. (सांकेतिक फोटो)

Corona Virus Update: सीएमओ मंडी डॉ. देवेंद्र शर्मा ने मामलों की पुष्टि करते हुए बताया कि जवाहर नवोदय विद्यालय में कुल 34 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित पाए गए सभी बच्चों की स्थिति सामान्य है. उन्होंने बताया कि बच्चों में कोरोना के लक्षण आने के बाद स्कूल को माइक्रो कंटेनमेंट जोन में डाला गया है.

अधिक पढ़ें ...

मंडी. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना का ग्राफ एक बार फिर से बढ़ने लगा है. मंडी जिला के जवाहर नवोदय विद्यालय पंडोह (Jawahar Navodaya Vidyalaya Pandoh) में मंगलवार को 29 बच्चे पॉजिटिव पाए गए हैं. यह सभी बच्चे 13 से 16 आयु वर्ग के हैं. जानकारी के अनुसार, बीते रोज विद्यालय में 5 बच्चों में कोरोना (Corona Virus) के हल्के लक्ष्ण पाए गए थे, जिसके बाद इन बच्चों के कोरोना टेस्ट लिए गए, जिसमें यह बच्चे पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मंगलवार को स्कूल में जाकर 54 बच्चों की सैंपलिंग की जिनमें 29 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. सभी बच्चों की हालत सामान्य है और सभी को होम आईसोलेट कर दिया गया है. हालांकि, बच्चों के पॉजिटिव आने के बाद स्कूल को बंद नहीं किया गया है और एसओपी का सख्ती से पालन करते हुए स्कूल को जारी रखा गया है.

सीएमओ मंडी डॉ. देवेंद्र शर्मा ने मामलों की पुष्टि करते हुए बताया कि जवाहर नवोदय विद्यालय में कुल 34 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित पाए गए सभी बच्चों की स्थिति सामान्य है. उन्होंने बताया कि बच्चों में कोरोना के लक्षण आने के बाद स्कूल को माइक्रो कंटेनमेंट जोन में डाला गया है, जिसमें न तो कोई स्कूल के अंदर प्रवेश कर सकता है और न ही कोई स्कूल से बाहर निकल सकता है. उन्होंने बताया कि 1 सप्ताह बाद विद्यालय के अन्य छात्रों की भी सैंपलिंग की जाएगी. उन्होंने जिला वासियों से कोरोना अनुरूप व्यवहार अपनाने की अपील की है.

एक-एक मरीज की मौत हुई थी
वहीं, कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में इस साल नवंबर में अब तक कोविड-19 (Covid-19) से सात मरीजों की मौत हुई है जो कि पिछले तीन महीने में महामारी से हुई मौत की सर्वाधिक संख्या है. आधिकारिक आंकड़ों में यह जानकारी सामने आई है. दिल्ली में कोविड से अक्टूबर में चार और सितंबर में पांच मरीजों की मौत हुई थी. राज्य के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, 29 नवंबर को संक्रमण के 34 मामले सामने आए थे और एक मरीज की मौत हो गई थी. इसके साथ ही संक्रमण की दर 0.08 प्रतिशत दर्ज की गई थी. शहर में 27 नवंबर और 28 नवंबर को भी महामारी से एक-एक मरीज की मौत हुई थी.

Tags: Corona Virus, COVID 19, Himachal pradesh news, Mandi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर