Home /News /himachal-pradesh /

मंडी में जहरीली शराब से दो और लोगों की मौत, सरकार देगी 8-8 लाख रुपये की आर्थिक सहायता

मंडी में जहरीली शराब से दो और लोगों की मौत, सरकार देगी 8-8 लाख रुपये की आर्थिक सहायता

मंडी में जहरीली शराब से अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है.

मंडी में जहरीली शराब से अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है.

Himachal News: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी इस घटना पर दुख जताया है. विधायक ने बताया कि सरकार की तरफ से मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख और प्रशासन की तरफ से भी 4-4 लाख की आर्थिक सहायता मुहैया करवाई जाएगी. वहीं बीमार लोगों के उपचार का सारा खर्च सरकार उठाएगी. फौरी राहत के तौर पर 50-50 हजार की राशि दी जा चुकी है.

अधिक पढ़ें ...

मंडी. हिमाचल प्रदेश की मंडी जिले में जहरीली शराब (Poisonous Liquor) से मरने वालों की संख्या बढ़कर 5 हो गई है. दो और लोगों ने उपचार के दौरान दम तोड़ (Died) दिया, जबकि दो बीमार लोगों का उपचार मेडिकल कालेज नेरचौक में जारी है. मृतकों में तीन लोग सलापड़ पंचायत के जबकि दो लोग कांगू और डैहर पंचायत के बताए जा रहे हैं.

वहीं घटना की सूचना मिलते ही सुंदरनगर के विधायक राकेश जम्वाल और पूर्व विधायक सोहन लाल ठाकुर मेडिकल कालेज नेरचौक पहुंचे. बीमार लोगों का हालचाल जानने के साथ ही मृतकों के परिजनों को ढांढस बंधाया. विधायक राकेश जम्वाल ने बताया कि इस घटना के बाद पुलिस और आबकारी विभाग की टीमों ने इलाके में दबिश देकर छापेमारी शुरू कर दी है, जो लोग भी इस काले कारोबार में संलिप्त होंगे उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करने को कहा गया है.

CM जयराम ठाकुर ने घटना पर जताया दुख

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी इस घटना पर दुख जताया है. विधायक ने बताया कि सरकार की तरफ से मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख और प्रशासन की तरफ से भी 4-4 लाख की आर्थिक सहायता मुहैया करवाई जाएगी. वहीं बीमार लोगों के उपचार का सारा खर्च सरकार उठाएगी. फौरी राहत के तौर पर 50-50 हजार की राशि दी जा चुकी है.

अवैध शराब की पेटियां बरामद

दूसरी तरफ क्षेत्र में लोगों को अवैध शराब की खाली पेटियां बरामद हुई हैं. लोगों ने पुलिस ने क्षेत्र के हर स्थान पर छापेमारी करने की मांग उठाई है. ताकि सक्रिय हो चुके शराब माफिया पर शिकंजा कसा जा सके. एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि पुलिस और आबकारी विभाग की टीमों ने दबिश देकर कार्रवाई शुरू कर दी है, जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. अभी संदेह के आधार पर कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

Tags: Himachal news, Mandi news, Mandi Police

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर