लाइव टीवी

पराशर लेक में बर्फबारी के बीच फंसे दिल्ली के 5 पर्यटक, पुलिस ने कराया रेस्क्यू
Mandi News in Hindi

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 9, 2019, 12:30 PM IST
पराशर लेक में बर्फबारी के बीच फंसे दिल्ली के 5 पर्यटक, पुलिस ने कराया रेस्क्यू
FILE PHOTO: पराशर लेक

हिमाचल मंडी जिला के प्रसिद्ध धार्मिक पर्यटन स्थल पराशर लेक घूमने गए दिल्ली के पांच पर्यटकों को शनिवार को रेस्क्यू करके वापिस मंडी पहुंचाया गया.

  • Share this:
हिमाचल मंडी जिला के प्रसिद्ध धार्मिक पर्यटन स्थल पराशर लेक घूमने गए दिल्ली के पांच पर्यटकों को शनिवार को रेस्क्यू करके वापिस मंडी पहुंचाया गया. पर्यटक बर्फबारी का आनंद उठाने के लिए पराशर ऋषि की तपोस्थली पर गए थे, लेकिन भारी बर्फबारी होने के कारण ये लोग वहां पर फंस गए थे. बर्फबारी में फंसने के बाद इन लोगों ने आपातकालीन नंबर पर फोन करके पुलिस और प्रशासन से मदद मांगी. पुलिस और प्रशासन के बचाव दल ने बर्फ को लांघते हुए पराशर पहुंचकर इन पांच पर्यटकों को रेस्क्यू किया और सुरक्षित वापिस मंडी पहुंचाया. पुलिस और प्रशासन ने इस रेस्क्यू में स्थानीय लोगों की भी मदद ली. स्थानीय निवासी रमेश और महेश ने इन लोगों को रेस्क्यू करने में अपनी अहम भूमिका निभाई.

इस पूरे मामले की पुष्टि पधर के डीएसपी मदनकांत शर्मा ने की है. उन्होंने बताया कि दिल्ली के पांच पर्यटक घूमने के लिए पराशर लेक गए थे और भारी बर्फबारी होने के कारण वहां पर फंस गए थे. ऐसे में इन्होंने आपाताकलीन नंबर पर मदद मांगी और बचाव दल ने इन्हें वहां से सुरक्षित बाहर निकाल लिया है.

उन्होंने बताया कि अभी तक सिर्फ यही जानकारी मिली है कि ये सभी दिल्ली के रहने वाले हैं. पधर के डीएसपी ने बाहर से आने वाले पर्यटकों से अनुरोध किया है कि वह पर्यटन स्थलों पर पुलिस और प्रशासन से जानकारी लेने के बाद ही जाएं, क्योंकि आजकल बर्फबारी के कारण अधिकतर स्थानों पर यातायात और अन्य सुविधाएं अव्यवस्थित हैं.

यह भी देंखे: VIDEO: हिमाचल पुलिस को मिला ओलंपिक मेडलिस्ट, पद्मश्री विजय कुमार बने DSP 

यह भी पढ़ें: शिमला के छराबड़ा में प्रियंका गांधी का आशियाना तैयार, निर्माण के दौरान आई अड़चनें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2019, 12:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर