मंडी कॉलेज में एबीवीपी ने शुरू की सांकेतिक भूख हड़ताल, मांगें पूरी नहीं होने पर दी आंदोलन की चेतावनी

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 26, 2019, 10:26 PM IST
मंडी कॉलेज में एबीवीपी ने शुरू की सांकेतिक भूख हड़ताल, मांगें पूरी नहीं होने पर दी आंदोलन की चेतावनी
मंडी - कॉलेज कैंपस में एबीवीपी 24 घंटों तक करेगी भूख हड़ताल

मंडी कॉलेज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कॉलेज की स्थानीय मांगों और प्रदेश भर में छात्र संघ चुनावों की बहाली के लिए 24 घंटों की सांकेतिक भूख हड़ताल शुरू कर दी है.

  • Share this:
मंडी कॉलेज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने कॉलेज की स्थानीय मांगों और प्रदेश भर में छात्र संघ चुनावों (Students Union Elections) की बहाली के लिए 24 घंटों की सांकेतिक भूख हड़ताल (Token hunger strike) शुरू कर दी है. एबीवीपी कार्यकर्ता कॉलेज कैंपस में फीस काउंटर के पास अपनी मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं. इस दौरान एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मंडी कॉलेज परिसर में बस पास काउंटर खोलने, प्रथम वर्ष का रिजल्ट घोषित करने व अन्य स्थानीय मांगों को पुरजोर तरीके से उठाया है.



इसके साथ ही इस प्रदेश व्यापी सांकेतिक भूख हड़ताल के माध्यम से एबीवीपी ने प्रदेश के कॉलेजों में छात्र संघ चुनावों की बहाली की मांग उठाई है. एबीवीपी का कहना है कि प्रदेश सरकार के सामने कई बार वे कॉलेजों में छात्र संघ चुनावों को बहाल करने की मांग उठा चुके हैं. लेकिन प्रदेश सरकार की तरफ से कोई संतोषजनक आश्वासन नहीं मिलने पर अब उन्होंने भूख हड़ताल का सहारा लिया है.

एबीवीपी ने सरकार को चेताया है कि अगर उनकी मांगों के ऊपर कॉलेज प्रबंधन और सरकार ने गौर नहीं किया तो विद्यार्थी परिषद आने वाले समय में उग्र आंदोलन करने से पीछे नहीं हटेगी.

ये भी पढ़ें - APMC आढ़तियों से मिलकर लूट रही है बागवानों को : किसान सभा

ये भी पढ़ें - सरसाड़ी के पास सड़क टूटने से पर्यटन व्यवसाय हुआ प्रभावित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 5:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...