लाइव टीवी

स्थानीय मांगों को लेकर मंडी महाविद्यालय में भूख हड़ताल पर बैठे ABVP कार्यकर्ता
Mandi News in Hindi

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 17, 2020, 6:40 PM IST
स्थानीय मांगों को लेकर मंडी महाविद्यालय में भूख हड़ताल पर बैठे ABVP कार्यकर्ता
ABVP ने मांगों पर गौर न करने पर सरकार को दी बड़े व उग्र आंदोलन की चेतावनी

मंडी (Mandi) में विद्यार्थियों की मांगों को मनवाने के लिए एबीवीपी (ABVP) ने प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. इसमें एबीवीपी द्वारा प्रदेश के विभिन्न कॉलेजों में छात्र हितों (Students interests) के मुद्दों के लिए प्रदर्शन जारी है.

  • Share this:
मंडी. विद्यार्थियों की मांगों को मनवाने के लिए एबीवीपी (ABVP) ने प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. इसमें एबीवीपी द्वारा प्रदेश के विभिन्न कॉलेजों में छात्र हितों (Students interests) के मुद्दों के लिए प्रदर्शन जारी है. आंदोलन की कड़ी को आगे बढ़ाते हुए छात्र संगठन एबीवीपी ने मंडी (Mandi) में क्लस्टर विश्वविद्यालय (Cluster University) की मांग को लेकर सांकेतिक भूख हड़ताल शुरू कर दी है. वल्लभ कॉलेज मंडी में अपनी मांगों को लेकर कॉलेज में एबीवीपी के छात्र कार्यकर्ता 24 घंटों की भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं.

क्लस्टर विश्वविद्यालय को प्रदेश विश्वविद्यालय बनाया जाए

विद्यार्थी परिषद की मांग है कि क्लस्टर विश्वविद्यालय को प्रदेश विश्वविद्यालय बनाया जाए और छात्र संघ चुनाव बहाल किए जाएं. साथ ही प्रदेश के महाविद्यालयों में रिक्त शिक्षकों एवं गैर शिक्षकों के पद जल्द भरे जाएं. इनके अलावा एसएमसी एवं आउटसोर्स के माध्यम से की गई भर्तियों को रोककर निमित्त भर्तियां की जाएं. परीक्षा परिणाम जल्द घोषित किया जाए और परीक्षा परिणामों में आ रही खामियों को दुरुस्त किया जाए.

ABVP ने मांगों को मनवाने के लिए प्रदेश सरकार के खिलाफ आंदोलन छेड़ा.




विद्यार्थी परिषद ने सरकार को चेताया

एबीवीपी मंडी इकाई के अध्यक्ष गौरव अत्री ने कहा कि पिछले 2 वर्षों से मंडी महाविद्यालय में क्लस्टर विश्वविद्यालय का निर्माण किया जा रहा है, जो इस वक्त धरातल पर भी दिखाई नहीं दे रहा है. विद्यार्थी परिषद ने सरकार को चेताया है कि अगर मांगें जल्द पूरी नहीं की गई तो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद
उग्र आंदोलन करेगी और इसकी जिम्मेदारी पूरी तरह से प्रदेश सरकार की होगी.

ये भी पढ़ें - हिमाचल में नशे की वजह से बढ़ रहा अपराध और चोरी की घटनाएं: DGP

ये भी पढ़ें - नाहन : रसोई गैस की बढ़ी कीमत के खिलाफ युवा कांग्रेस का सड़क पर प्रदर्शन

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 17, 2020, 6:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर