• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • मंडी: 30 वर्षों से छाया अंधेरा 3 दिन में हुआ दूर, बिजली से रोशन हुआ किशन का घर

मंडी: 30 वर्षों से छाया अंधेरा 3 दिन में हुआ दूर, बिजली से रोशन हुआ किशन का घर

घर पर बिजली पहुंचते ही नम हुई परिवार वालों की आंखें

घर पर बिजली पहुंचते ही नम हुई परिवार वालों की आंखें

Electricity Reached After 30 Years: बिजली विभाग और दानी सज्जनों के सहयोग से गरीब परिवार के घर रोशनी पहुंची. घर पर बिजली पहुंचते ही नम हुई 71 वर्षीय बुजुर्ग की आंखें. बुजुर्ग ने सभी का जताया आभार.

  • Share this:
मंडी. 30 वर्षों से जिस गरीब परिवार के घर पर अंधेरा छाया हुआ था उसका घर सिर्फ तीन दिनों में रोशन हो गया. जिला के द्रंग क्षेत्र के तहत आने वाली ग्राम पंचायत टिहरी के तांदी गांव के किशन चंद के घर पर 30 वर्षों के बाद बिजली का मीटर (Electricity Meter) लग गया है. तीन दिन पहले यह मामला मीडिया के माध्यम से उजागर हुआ था. विद्युत विभाग को भी मीडिया के माध्यम से ही मामले की जानकारी मिली थी. उसके बाद विभाग ने तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करते हुए तीन दिनों के भीतर किशन चंद के घर तक बिजली पहुंचाने के लिए दो खंभे गाड़े और लाईन बिछाकर बिजली का कनेक्शन (Electricity Connection) मुहैया करवा दिया.

कटौला के एसडीओ राम सिंह खुद तीन दिनों तक इस कार्य में ही डटे रहे और इसे पूरा करने के बाद ही वहां से वापस लौटे. वरिष्ठ अधिशाषी अभियंता मंडी ई. मनोज पूरी ने बताया कि मुख्यमंत्री रोशनी योजना के तहत किशन चंद के घर पर बिजली का मीटर लगा दिया गया है. 30 वर्षों के बाद घर पर बिजली पहुंची तो 71 वर्षीय दोपाली देवी की आंखे छलक आई. उन्होंने रूंधे स्वर में सभी का आभार जताया, वहीं उनके बेटे किशन चंद ने भी इसके लिए सभी का आभार जताया है.

परिवार अंधेरे में अपना जीवन यापन कर रहा था

दरअसल किशन चंद का परिवार इतना गरीब है कि उनके पास बिजली कनेक्शन की सिक्योरिटी तक जमा करवाने के लिए पैसे नहीं थे और न ही इस परिवार का सामर्थ्य हर महीने का बिजली बिल देने का है. इसी डर से यह परिवार अंधेरे में अपना जीवन यापन कर रहा था. विद्युत विभाग और दानी सज्जनों के सहयोग से अब किशन चंद के घर तक बिजली का कनेक्शन पहुंचा दिया गया है.

पक्का घर मुहैया करवाने की गुहार

वहीं न्यू लाईफ लाईन संस्था के संस्थापक डा. आनंद कागरा ने बताया कि उनकी संस्था ने हर महीने बिजली के बिल की अदायगी करने का बीड़ा उठा लिया है. वहीं एक ठेकेदार ने किशन चंद को अपने पास नौकरी देने की पेशकश भी कर दी है. किशन चंद ने इन सभी का आभार जताते हुए सरकार से अब पक्का घर मुहैया करवाने की गुहार लगाई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज