लाइव टीवी

मंडी: लॉकडाउन सुनते ही सब्जियां और राशन खरीदने उमड़े लोग, जमकर की खरीदारी
Mandi News in Hindi

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 23, 2020, 9:58 PM IST
मंडी: लॉकडाउन सुनते ही सब्जियां और राशन खरीदने उमड़े लोग, जमकर की खरीदारी
मंडी में खरीदारी करते हुए लोग.

व्यापार मंडल मंडी के प्रधान राजेश महेंद्रु ने बताया कि अनाज का भी जिला में पर्याप्त स्टॉक है और लोगों को अपने पास स्टॉक रखकर कुछ हासिल नहीं होने वाला है.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल में राज्य सरकार (State Government) की ओर से लॉकडाउन (Lock Down) की घोषणा सुनते ही मंडी शहर में थोड़ी देर के लिए अफरा-तफरी मच गई. कुछ लोग सब्जी और राशन (Ration) की खरीददारी के लिए उमड़ पड़े, हालांकि, अधिकतर लोगों ने घर पर रहना ही मुनासिब समझा.

लॉकडाउन के आदेशों के तहत अनावश्यक दुकानों के साथ-साथ रेहड़ी-फड़ी को भी बंद कर दिया गया है. ऐसे में लोगों ने तुरंत सब्जी मंडी का रूख किया और वहां पर खरीददारी करने लग गए. वहीं राशन की दुकानों (Shops) पर भी लोगों ने दो घंटों के बीच जमकर खरीददारी की. उसके बाद प्रशासन की सख्ती के चलते लोग अपने घरों की तरफ चले गए.

जरूरत के हिसाब से करें खरीदारी
सब्जी विक्रेता मुरारी लाल ने बताया कि सब्जी मंडी में रोजाना ताजी सब्जियां मिलेंगी इसलिए लोगों को स्टॉक रखने की जरूरत नहीं और जिला भर में पर्याप्त मात्रा में सब्जियां उपलब्ध हैं. वहीं, व्यापार मंडल मंडी के प्रधान राजेश महेंद्रु ने बताया कि अनाज का भी जिला में पर्याप्त स्टॉक है और लोगों को अपने पास स्टॉक रखकर कुछ हासिल नहीं होने वाला है. इन्होंने लोगों से जरूरत के हिसाब से खरीददारी करने का आहवान किया है.



यह बोले डीसी मंडी
डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने लोगों से जनता कर्फ्यू की तर्ज पर लॉक डाउन को भी अपना सहयोग देने की अपील की है. उन्होंने कहा कि जिला में सभी जरूरत की दुकानें और अन्य संस्थान खुले रहेंगे, इसलिए लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है. उन्होंने स्पष्ट किया कि प्रशासन हर स्थिति में लोगों के साथ खड़ा है और यदि कहीं कोई समस्या आती है तो उसका तुरंत समाधान किया जाएगा. उन्होंने लोगों से जरूरत के हिसाब से घरों से बाहर निकलने की अपील की है.

ये भी पढ़ें: COVID-19: हिमाचल में कोरोना से पहली मौत, US से लौटा था शख्स

COVID-19: हिमाचल लॉकडाउन, CM जयराम ठाकुर ने किया ऐलान

VIDEO: ब्यास नदी में कूदा युवक, बचाने आए युवकों से बोला-मुझे कोरोना, सभी भागे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 9:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,148,547

     
  • कुल केस

    1,599,582

    +81,456
  • ठीक हुए

    355,508

     
  • मृत्यु

    95,527

    +7,067
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर