Home /News /himachal-pradesh /

agnipath yojna indian army rally to be organized in mandi paddal ground hpvk

तैयार हो जाएं अग्निवीर! मंडी के पड्डल मैदान में इस तारीख से होगी फौज की भर्ती

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के तहत मंडी में अग्नि वीरों की भर्ती की जाएगी.

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के तहत मंडी में अग्नि वीरों की भर्ती की जाएगी.

Agnipath Yojna: उम्मीदवारों को भारतीय सेना की विभागीय वेबसाइट ज्वाइन इंडियन आर्मी डॉट एनआईसी डॉट आईएन पर पंजीकरण करना अनिवार्य है. पंजीकरण की प्रक्रिया पहली जुलाई से 31 जुलाई, 2022 तक जारी रहेगी.

हाइलाइट्स

‘अग्निपथ’ योजना के अंतर्गत 28 सितंबर से 9 अक्टूबर, 2022 तक मंडी के पड्डल मैदान में अग्निवीर भर्ती रैली.
भारतीय सेना की विभागीय वेबसाइट ज्वाइन इंडियन आर्मी डॉट एनआईसी डॉट आईएन पर पंजीकरण करना अनिवार्य.

मंडी. हिमाचल प्रदेश में मंडी, कुल्लू और लाहौल-स्पीति जिले के युवाओं के लिए भारतीय सेना में जाने का सुनहरा मौका है. केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के तहत मंडी में अग्नि वीरों की भर्ती की जाएगी. सेना भर्ती कार्यालय मंडी के निदेशक कर्नल अवनीश नाथ ने बताया कि ‘अग्निपथ’ योजना के अंतर्गत 28 सितंबर से 9 अक्टूबर, 2022 तक मंडी के पड्डल मैदान में अग्निवीर भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा. भर्ती रैली में अग्निवीर सिपाही सामान्य डयूटी तथा अग्निवीर लिपिक/स्टोर कीपर टेक्निकल के पदों की भर्ती की जाएगी. उन्होंने बताया कि सेना भर्ती कार्यालय मंडी द्वारा अग्निवीर सिपाही सामान्य डयूटी तथा अग्निवीर सिपाही लिपिक/स्टोर कीपर टेक्निकल की सामान्य प्रवेश परीक्षा का आयोजन नवम्बर, 2022 में प्रस्तावित है.

रामपुर बुशहर और करनाल में भर्ती रैली

उन्होंने बताया कि इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के सभी पात्र युवाओं के लिए अग्निपथ योजना के तहत 12 से 21 अक्टूबर तक शिमला जिले के रामपुर बुशैहर में अग्निवीर टेक्निकल तथा अग्निवीर टेक्निकल(विमानन और गोला-बारूद परीक्षक) की भर्ती की जाएगी. इसके अतिरिक्त 5 से 9 नवम्बर तक हरियाणा के करनाल में अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर महिला सैनिक पुलिस की भर्ती रैली का आयोजन होगा.

‘ज्वाइन इंडियन आर्मी’ वेबसाइट पर करें पंजीकरण

सेना भर्ती कार्यालय निदेशक कर्नल अवनीश नाथ ने बताया कि भारतीय सेना की इन भर्ती रैलियों में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को भारतीय सेना की विभागीय वेबसाइट ज्वाइन इंडियन आर्मी डॉट एनआईसी डॉट आईएन पर पंजीकरण करना अनिवार्य है. पंजीकरण की प्रक्रिया पहली जुलाई से 31 जुलाई, 2022 तक जारी रहेगी. उन्होंने बताया कि अग्निपथ योजना में भाग लेने के लिए उम्मीदवार की पात्रता तथा अन्य शर्ते ‘ज्वाइनइंडियन आर्मी’ वेबसाइट पर उपलब्ध हैं. उन्होंने सेना भर्ती में भाग लेने के सभी इच्छुक उम्मीदवारों से आग्रह किया कि वे अपना पंजीकरण कराने से पहले सेना की वेबसाईट पर भर्ती के लिए पात्रता व अन्य शर्तों को पढ़ लें.

Tags: Himachal pradesh, Indian army, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर