लाइव टीवी

अनुराग ठाकुर ने कहा, दशहरे से होगी फेसलेस ITR, Tax भरने वाले को कोई नहीं करेगा परेशान

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 4, 2019, 12:42 PM IST
अनुराग ठाकुर ने कहा, दशहरे से होगी फेसलेस ITR, Tax भरने वाले को कोई नहीं करेगा परेशान
अनुराग ठाकुर ने कहा कि आईटीआर भरने के बाद उस जिला या राज्य के आयकर अधिकारी करदाता को शक की निगाह से देखने लगते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में कहा कि देश का करदाता श्रेष्ठ होता है और उसे परेशान करना किसी भी लिहाज से उचित नहीं है.

  • Share this:
मंडी. दशहरे के दिन से केंद्र सरकार देश भर के करदाताओं को फेसलेस आईटीआर (Faceless ITR) का तोहफा देने जा रही है. यह जानकारी केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री (Central state Minister) अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने आज मंडी में दी. अनुराग ठाकुर मंडी में ग्राहक उन्मुखी कार्यक्रम का विधिवत रूप से शुभारंभ करने यहां आए हुए थे. इस कार्यक्रम के तहत लोगों को त्योहारों के दौरान खरीददारी के लिए हर प्रकार का ऋण देने का प्रावधान किया गया है. अनुराग ठाकुर ने कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में कहा कि देश का करदाता श्रेष्ठ होता है और उसे परेशान करना किसी भी लिहाज से उचित नहीं है. 'डोंट सस्पेक्ट आॅल, बट रिस्पेट आॅल’ का नारा देते हुए केंद्र सरकार ने फेसलेस आईटीआर का तोहफा देने का निर्णय लिया है.

करदाता को शक की निगाह से नहीं देखेंगे अब आयकर अधिकारी

अनुराग ठाकुर ने कहा कि आईटीआर भरने के बाद उस जिला या राज्य के आयकर अधिकारी करदाता को शक की निगाह से देखने लगते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. फेसलेस आईटीआर को देश के किसी भी राज्य में बैठे अधिकारी देख पाएंगे और करदाता को शक भरी निगाह से नहीं देखा जाएगा. उन्होंने बताया कि दशहरे वाले दिन से यह कार्यक्रम देश भर में शुरू हो जाएगा.

Anurag Thakur
अनुराग ठाकुर मंडी में ग्राहक उन्मुखी कार्यक्रम का विधिवत रूप से शुभारंभ करने यहां आए हुए थे.


'2024 तक देश की इकोनॉमी पांच ट्रिलियन डॉलर करने का लक्ष्य'

अनुराग ठाकुर ने कहा कि पूर्व की यूपीए सरकारों ने देश की इकोनॉमी को डुबो कर रख दिया था. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब से देश की बागडोर अपने हाथों में ली है, देश की इकाॅनमी में बढ़ोतरी हुई है. पहले पांच वर्षों में देश की इकाॅनमी एक ट्रिलियन डाॅलर बढ़ी और अब इसे दो ट्रिलियन डाॅलर और बढ़ाने पर काम किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि वर्ष 2024 तक देश की इकाॅनमी को पांच ट्रिलियन डाॅलर करने का लक्ष्य रखा गया है.

'सभी राज्यों की हिस्सेदारी में 10 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है'
Loading...

अनुराग ठाकुर ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि किसी राज्य को स्पेशल पैकेज नहीं दिया जाता है. उन्होंने कहा कि 14वें वित्त आयोग में देश के सभी राज्यों की हिस्सेदारी में 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई थी और अब 15वें वित्त आयोग की तैयारी की जा रही है, जिसमें देश के सभी राज्यों को बेहतर राशि प्रदान की जाएगी.

इस मौके पर अनुराग ठाकुर ने मौके पर ही लोगों को ऋण भी प्रदान किए. उनके साथ समारोह में जिला प्रशासन के अधिकारी और बैंकों के अधिकारियों सहित भाजपा नेता भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें:  लैपटॉप खरीद मामला : पूर्व डिप्टी एडवोकेट जनरल ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नेचुरल ब्रीडिंग के लिए विलुप्तप्राय चीड़ फिजेंट को किया रिलीज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 12:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...