Mandi News: ATM क्लोन कर निकाल रहे थे पैसे, मंडी में हरियाणा के 3 युवक गिरफ्तार

मंडी पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

मंडी पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

ATM Cloning Case in Mandi: शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि हर पहलू को ध्यान में रखकर मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. अब पुलिस यह जांचने में भी जुट गई है कि इस गिरोह में और कितने लोग हैं.

  • Share this:

मंडी. डुप्लीकेट एटीएम (ATM) बनाकर पैसे निकालने वाले गिरोह को मंडी पुलिस ने रंगेहाथा धरदबोचने में सफलता हासिल की है. हालांकि, इस कार्य में एक स्थानीय दुकानदार (Shopkeeper) की अहम भूमिका रही है. यह गिरोह पिछले कुछ दिनों से मंडी शहर और इसके आसपास के इलाकों में सक्रिय था. गिरोह के लोग एटीएम मशीनों पर एक ऐसा यंत्र लगा देते थे, जिसमें एटीएम उपभोक्ता की सारी जानकारी रिकार्ड हो जाती थी. उसके बाद यह उसका डुप्लीकेट एटीएम बनाकर पैसे निकालते थे. जिला के तीन लोगों ने पुलिस को उनके एटीएम से पैसे निकलने की शिकायत भी दे रखी थी, जिसकी पुलिस (Police) जांच कर रही थी.

दुकानदार ने दिखाई सूझबूझ

मंडी शहर के स्थानीय दुकानदार सुनील कुमार को कुछ दिन पहले यह युवक एटीएम में मिले. यह युवक सुनील को एटीएम इस्तेमाल के बारे में जानकारी दे रहे थे, जिसे लेने से सुनील ने इनकार कर दिया. इसके बाद सुनील के खाते से 20 हजार निकाल लिए गए. क्योंकि, जिस एटीएम का सुनील ने इस्तेमाल किया उस मशीन पर इन्होंने क्लोनिंग वाला उपकरण लगा रखा था. जब सुनील पुलिस में शिकायत दर्ज करवाने के बाद दोबारा उस एटीएम में गया तो वही युवक उसी एटीएम में मौजूद थे. सुनील ने तुरंत इसकी सूचना मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों को दी और पुलिस टीम ने इन्हें वहीं पर धर दबोच लिया. दो युवक मौके से गिरफ्तार हुए, जबकि तीसरे को जोगिंद्रनगर के पास से गिरफ्तार किया गया है।

क्या बोली एसपी मंडी
एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने मामले की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि युवक खुद को हरियाणा के रहने वाले बता रहे हैं लेकिन पुलिस इस बात की जांच पड़ताल कर रही है. उन्होंने बताया कि युवक पुलिस को चकमा देने की कोशिश कर रहे हैं इसलिए अभी प्रारंभिक जांच में कुछ स्पष्ट नहीं कहा जा सकता. उन्होंने बताया कि दो युवकों के पास से 20 से ज्यादा एटीएम और 26 हजार की नकदी बरामद हुई है. शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि हर पहलू को ध्यान में रखकर मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. अब पुलिस यह जांचने में भी जुट गई है कि इस गिरोह में और कितने लोग हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज