'हरियाणा, गुजरात व यूपी में दलितों पर हुए अत्याचार, बीजेपी सरकार नहीं दिलाती न्याय'

Nitesh Saini | ETV Haryana/HP
Updated: September 16, 2017, 4:34 PM IST
'हरियाणा, गुजरात व यूपी में दलितों पर हुए अत्याचार, बीजेपी सरकार नहीं दिलाती न्याय'
डॉ. सुरेश कुमार, कांग्रेस के अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश अध्यक्ष
Nitesh Saini | ETV Haryana/HP
Updated: September 16, 2017, 4:34 PM IST
हिमाचल में मंडी के सुंदरनगर के नाचन में ‘कांग्रेस का इतिहास दलित का सम्मान’ कार्यक्रम का आज आयोजिन किया गया. इस अवसर पर कांग्रेस के अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार ने नाचन विधानसभा में बीजेपी पर तीखे शब्दवाण छोड़े.

डॉ. सुरेश कुमार ने भाजपा के दलित स्वाभिमान को आडंबर करार देते हुए कहा कि गुजरात और उत्तर प्रदेश में दलितों की हत्याएं होती हैं, लेकिन भाजपा सरकारें आरोपियों पर कार्रवाई करने से कतराती रही हैं. उन्होंने कहा कि हरियाणा में कई जगह दलितों पर अत्याचार हुए, लेकिन भाजपा सरकार ने दलितों को न्याय तक प्रदान नहीं किया.

उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि कांग्रेस ने डॉ. अंबेडकर से लेकर आज तक दलितों का दिल से सम्मान किया और मंच साझा किया. उन्होंने कहा कि बीजेपी प्रदेश में दलित समेलन का आयोजन कर रही है, लेकिन कभी भाजपा सरकारों ने दलितों के हत्यारों पर कार्रवाई नहीं की.

उन्होंने कहा कि बीजेपी नेताओ ने दो दलितों की कुते के बच्चे से की तुलना तक कर डाली जो दलितों को नीचा दिखाने के समान है. इस अवसर पर जिला अध्यक्ष पवन ठाकुर, प्रदेश सचिव ठाकुर हीरापाल सिंह, काहन सिंह, शुभम पंडित, जिला एससी सेल के अध्यक्ष मनोहर लाल, बीडीसी चेयरमैन शिवानी चौहान आदि उपस्थित थे.

सीपीएस सोहन लाल ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में तीन बार बीजेपी की सरकारें रही. लेकिन कांग्रेस ने अपने पांच वर्ष के कार्यकाल में लगभग 45 हजार को नौकरियां दी.

उन्होंने कहा कि प्रदेश उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने कहा कि नाचन में कांग्रेस पार्टी संगठित है और बीजेपी के नाचन के विधायक निधि के दुरुपयोग पर मुंह छिपा कर भाग रही है. उन्होंने कहा कि नाचन में कांग्रेस उमीदवार का मुकाबला बीजेपी नहीं कर पाएगी.
First published: September 16, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर