लाइव टीवी

करसोग में सिर कटा भैंसा मिलने से सनसनी, पशुबलि की आंशका, पुलिस जांच में जुटी

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 16, 2019, 9:20 AM IST
करसोग में सिर कटा भैंसा मिलने से सनसनी, पशुबलि की आंशका, पुलिस जांच में जुटी
करसौग में मिला सिर कटा भैंसा.

एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि करसोग थाना में पशु क्रूरता एक्ट की धारा 11 के तहत मामला दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल के मंडी जिला (Mandi) के करसोग (Karsog) उपमंडल के बगैला गांव में भैंसे (Buffalo) का कटा हुआ धड़ और सिर मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई. प्रथम दृष्टया यह मामला पशु बलि (Animal Sacrifice) का प्रतीत हो रहा है, क्योंकि जिस तरह से भैंसे का काटकर यहां फेंका गया है, उससे सिर्फ इसी ओर इशारा हो रहा है.

ऐसे चला पता

जानकारी के अनुसार, मंगलवार को जब बगैला गांव के लोगों को जानवर के सड़ने का दुर्गंध आने लगी तो लोगों ने इसकी छानबीन शुरू की. ग्रामीणों ने पाया कि गांव के एक प्राकृतिक जल स्त्रोत से कुछ दूरी पर सिर कटे भैंसे का शरीर सड़ रहा है. मौके पर एक तरफ भैंसे का धड़ पड़ा है तो दूसरी तरफ कटा हुआ सिर था. देखने से स्पष्ट पता चल रहा है कि किस धारदार हथियार से भैंसे का सिर काटा गया है.

पशु बलि की आंशका
भैंसे को इस प्रकार से काटकर नाले में फेंकने के कारण ही इलाके में चर्चाओं का बाजार गर्म है. हर ओर यही चर्चा है कि किसी ने पशु बलि की मंशा से इस भैंसे को काटा है. स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों ने इसकी सूचना एसडीएम करसोग (SDM Karsog) को दी और एसडीएम करसोग ने पुलिस टीम को मौके पर भेजकर कार्रवाई के आदेश जारी किए. पुलिस टीम ने आज वैटनरी विभाग की टीम के साथ मौके पर जाकर पूरे मामले की जांच की. वैटनरी विभाग की टीम ने भैंसे का पोस्टमार्टम करके उसे जांच के लिए आगे भेज दिया है.

मामले की जांच जारी: एसपीदुर्गंध आने से यही प्रतीत हो रहा है कि भैंसे को कुछ दिन पहले काटा गया है. एसपी मंडी गुरदेव शर्मा (SP Mandi) ने बताया कि करसोग थाना में पशु क्रूरता एक्ट की धारा 11 के तहत मामला दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है. अभी अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और मामले की जांच जारी है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल: ट्रक और कार में भिड़ंत, चाची और भतीजे की मौत, दो घायल

हिमाचल उपचुनाव: CM बोले-ऐतिहासिक जीत होनी चाहिए, ताकि प्रदेश भर में हों चर्चे

आधिकारिक तौर पर बंद हुआ मनाली-लेह और मनाली-काजा मार्ग, हटाई गई अस्थायी चौकी

घुमारवीं में दो बच्ची की मां ने किया सुसाइड, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

सरकारी अस्पताल की लापरवाही: पेट में दर्द था और नाबालिग को बताया गर्भवती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 9:14 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर