Home /News /himachal-pradesh /

भुभु जोत टनल से आगे बढ़ेगा हिमाचल, मंडी, कांगड़ा और कुल्लू के लाखों लोगों को मिलेगा लाभ

भुभु जोत टनल से आगे बढ़ेगा हिमाचल, मंडी, कांगड़ा और कुल्लू के लाखों लोगों को मिलेगा लाभ

इससे पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने मंडी जिला के द्रंग विधानसभा क्षेत्र के झटिंगरी में 32 करोड़ की 3 परियोजनाओं का लोकार्पण भी किया.

इससे पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने मंडी जिला के द्रंग विधानसभा क्षेत्र के झटिंगरी में 32 करोड़ की 3 परियोजनाओं का लोकार्पण भी किया.

Himachal Pradesh News: सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि मंडी जिला के बरोट, झटिंगरी, कुल्लू व कांगडा जिला पहाड़ी है. और यहां की बोली, रहन-सहन के साथ पर्यावरण भी काफी मेल खाता है. उन्होंने कहा कि इन क्षेत्रों में सरकार लगातार पर्यटन को बढ़ावा देने के प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में नई राहें नई मंजिलें और उडान योजना के तहत हैली टैक्सी योजना शुरू कर दी गई है, जिसके तहत आने वाले समय में बरोट को भी जोड़ा जाएगा. इसके लिए सीएम जयराम ठाकुर ने मंडी व कांगड़ा जिला के उपायुक्तों को हैलीपैड बनाने के लिए जमीन तलाशने के निर्देश भी दिए.

अधिक पढ़ें ...

मंडी. हिमाचल प्रदेश सरकार (Himachal Pradesh Government) मंडी व कांगड़ा को कुल्लू से जोड़ने वाली भुभु जोत टनल (Bhubhu Jot Tunnel) के निर्माण की दिशा में एक स्टेज आगे बढ़ी है. इसके साथ ही भुभु जोत सड़क का मामला भी प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार के सामने प्रमुखता के साथ उठाया है, जिससे प्रदेश में इन जिलों के लोगों को सुविधा के साथ-साथ पर्यटन की दृष्टि से आय के साधन भी बनेंगे. यह बात हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Chief Minister Jai Ram Thakur) ने अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान सोमवार को मंडी जिला की सीमा पर स्थित व कांगड़ा जिला के मुल्थान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही.

जयराम ठाकुर ने कहा कि भुभु जोत टनल और सड़क से बरोट व मुल्थान में पर्यटन की दृष्टि से विकास होगा. इसके साथ ही क्षेत्र को आने वाले समय में कुल्लू जिला के साथ जोड़ने की भी योजना है. वहीं, उन्होंने कहा कि एडीबी के माध्यम से स्वीकृत 2100 करोड़ के प्रोजेक्ट में झटिंगरी बरोट आदि क्षेत्रों को पर्यटन के क्षेत्र में जोड़ा जाएगा. इसके साथ ही बीड़ बिलिंग में भी 10 करोड़ की लागत से विभिन्न प्रकार की पर्यटक गतिविधियों पर बल दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में हिमाचल प्रदेश को पर्यटकों की पहली पसंद बनाने की दिशा में लगातार कार्य किया जा रहा है.

जमीन तलाशने के निर्देश भी दिए
वहीं, सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि मंडी जिला के बरोट, झटिंगरी, कुल्लू व कांगडा जिला पहाड़ी है. और यहां की बोली, रहन-सहन के साथ पर्यावरण भी काफी मेल खाता है. उन्होंने कहा कि इन क्षेत्रों में सरकार लगातार पर्यटन को बढ़ावा देने के प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में नई राहें नई मंजिलें और उडान योजना के तहत हैली टैक्सी योजना शुरू कर दी गई है, जिसके तहत आने वाले समय में बरोट को भी जोड़ा जाएगा. इसके लिए सीएम जयराम ठाकुर ने मंडी व कांगड़ा जिला के उपायुक्तों को हैलीपैड बनाने के लिए जमीन तलाशने के निर्देश भी दिए.

अन्य गणमान्य लोग व अधिकारी मौजूद रहे
इससे पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने मंडी जिला के द्रंग विधानसभा क्षेत्र के झटिंगरी में 32 करोड़ की 3 परियोजनाओं का लोकार्पण भी किया. इसके साथ ही कांगड़ा जिला के बैजनाथ विधानसभा के मुल्थान में डिग्री कालेज का भूमि पूजन और संयुक्त कार्यालय भवन का शिलान्यास भी किया. इसके साथ ही सीएम ने क्षेत्र के विकास के लिए कई घोषणाएं भी की. इस मौके पर उनके साथ विधायक जवाहर ठाकुर, मुल्खराज प्रेमी व प्रकाश राणा सहित अन्य गणमान्य लोग व अधिकारी मौजूद रहे.

Tags: CM Jairam Thakur, Himachal pradesh news, Mandi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर