अपना शहर चुनें

States

लोकसभा चुनाव 2019: यहां से साले साहब को हराने के लिए जीजा जी ने ठोकी ताल

मंडी से भाजपा सांसद राम स्वरूप शर्मा के जीजा बृज गोपाल अवस्थी ने भी चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.
मंडी से भाजपा सांसद राम स्वरूप शर्मा के जीजा बृज गोपाल अवस्थी ने भी चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

60 वर्षीय बृज गोपाल अवस्थी मूलतः मंडी जिला के जोगिंद्रनगर विधानसभा क्षेत्र के हराबाग गांव के रहने वाले हैं. विद्युत विभाग से एसडीओ के पद से रिटायर हुए हैं. कर्मचारी राजनीति में इनकी अच्छी खासी पकड़ रही है और कर्मचारियों की केंद्रीय कार्यकारिणी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं.

  • Share this:
‘साले साहब’ को हराने के लिए ‘जीजा जी’ चुनावी रण में उतरने जा रहे हैं. बात हिमाचल की हॉट सीट मंडी की हो रही है. मंडी ही यह सीट पहले ही पंडित सुखराम और उनके पोते आश्रय शर्मा के कारण हॉट सीट बनी हुई है और इस हॉट सीट की तपिश को और बढ़ाने के लिए भाजपा सांसद राम स्वरूप शर्मा के जीजा बृज गोपाल अवस्थी ने भी चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है.

आजाद मैदान में उतरे
मंडी में पत्रकार वार्ता के दौरान बृज गोपाल अवस्थी ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों ने आम जनता के लिए कई महत्वपूर्ण योजनाएं चलाई, लेकिन मंडी के सांसद उन योजनाओं को धरातल पर उतारने में पूरी तरह से नाकाम रहे. मंडी संसदीय क्षेत्र की जनता के साथ जो वायदे किए थे, उन्हें वह पूरा नहीं कर पाए. यही कारण है कि वह एक निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़कर आम जनता के लिए काम करना चाहते हैं.

‘रिश्तेदारी अपनी जगह और चुनाव अपनी जगह’
बता दें कि बृज गोपाल अवस्थी सांसद राम स्वरूप शर्मा के जीजा हैं. राम स्वरूप शर्मा की चचेरी बहन की शादी बृज गोपाल अवस्थी के साथ हुई है, लेकिन बृज गोपाल अवस्थी रिश्तेदारी को राजनीति में शामिल नहीं करना चाहते.इनका कहना है कि रिश्तेदारी अपनी जगह है और चुनाव अपनी जगह. उन्हें एक सांसद की नाकामियों को लेकर चुनाव लड़ना है न कि रिश्तेदारी को लेकर.



पीछे नहीं हटूंगा : अवस्थी
बृज गोपाल अवस्थी ने यह भी स्पष्ट किया कि 23 मई को जब तक परिणाम घोषित नहीं होंगे, तब तक वह पीछे हटने वाले नहीं हैं. हालांकि, उन्होंने यह भी बताया कि कुछ पार्टियां उन्हें चुनाव न लड़कर पीछे हटने के लिए भी कह रही हैं, लेकिन वह पीछे हटने वालों में से नहीं हैं. उन्होंने कहा कि वह हर हाल में चुनाव लड़ेंगे और जीतकर संसद पहुंचेंगे. अवस्थी ने अपना चुनाव प्रचार अभियान भी शुरू कर दिया है और अपील के पर्चे छपवाकर घर-घर तक पहुंचाने का काम भी शुरू कर दिया है.

कौन हैं बृज गोपाल
60 वर्षीय बृज गोपाल अवस्थी मूलतः मंडी जिला के जोगिंद्रनगर विधानसभा क्षेत्र के हराबाग गांव के रहने वाले हैं. विद्युत विभाग से एसडीओ के पद से रिटायर हुए हैं. कर्मचारी राजनीति में इनकी अच्छी खासी पकड़ रही है और कर्मचारियों की केंद्रीय कार्यकारिणी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं. 37 वर्षों तक विद्युत विभाग में सेवाएं देने के दौरान इनका अधिकतर कार्यकाल मंडी संसदीय क्षेत्र में ही बीता. भरमौर को छोड़कर बाकी सभी 16 विधानसभा क्षेत्रों में यह अपनी सेवाएं दे चुके हैं और इसी के दम पर अब यह चुनावी रण में उतरने जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: PHOTOS: धर्मशाला स्टेडियम में पूर्व क्रिकेटर कपिल की बॉयोपिक की शूटिंग, गली ब्वॉय यूं मचा रहे धमाल

6 अप्रैल को पंजाब और 7 को उत्तराखंड में प्रचार करेंगे हिमाचल के CM जयराम ठाकुर

सुर्खियां: हिमाचल में आज से बारिश के आसार, पवन काजल का शक्ति प्रदर्शन

PHOTOS: हिमाचल प्रदेश के बड़े शहरों में क्या हैं आज पेट्रोल-डीजल के भाव

PHOTOS: कुल्लू बस हादसा: 42 सीटर बस में 54 लोग थे सवार, एक की मौत, 44 घायल

शिमला सीट: सब्जी वाले ने भी ठोकी ताल, लोकसभा चुनाव लड़ने का किया ऐलान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज