• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • मोदी कैबिनेट में मंत्री बनने के सवाल पर ये बोले BJP सांसद रामस्वरूप शर्मा

मोदी कैबिनेट में मंत्री बनने के सवाल पर ये बोले BJP सांसद रामस्वरूप शर्मा

रामस्वरूप शर्मा, भाजपा.

रामस्वरूप शर्मा, भाजपा.

मंडी से भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप शर्मा दूसरी बार लोकसभा चुनाव जीते हैं.

  • Share this:
    लोकसभा चुनाव 2019 में हिमाचल प्रदेश से चारों सीटों पर भाजपा की धमाकेदार जीत के बाद अब चारों सांसद दिल्ली पहुंच गए हैं. मोदी मंत्रिमंडल के लिए अब कदमताल शुरू हो गई है. मोदी 30 मई को शाम सात बजे दिल्ली में पीएम पद की शपथ लेंगे.

    वहीं, उनके मंत्रिमंडल में किसे जगह मिलेगी, इसे लेकर अटकलों का दौर शुरू हो गया है. हिमाचल के मंडी लोकसभा सीट से जीते सांसद रामस्वरूप शर्मा से जब न्यूज-18 ने मंत्री बनने को लेकर सवाल किया तो उन्होंने एकदम से इंकार कर दिया. उन्होंने कहा कि वह इसके लिए तैयार नहीं हैं. रामस्वरूप ने कहा कि उन्हें अभी अपने इलाके में काफी विकास करवाना है. बता दें कि रामस्वरूप शर्मा मंडी से दूसरी बार सांसद चुने गए है. उन्होंने कांग्रेस के आश्रय शर्मा को हराया और संसद पहुंचे हैं.

    मंडी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी आश्रय ने हारकर नया रिकॉर्ड बनाया है. 1996 लोकसभा चुनाव में आश्रय के दादा पंडित सुखराम ने अदन सिंह को 1,53223 वोटों से हराया था. सुखराम ठाकुर को 1996 में 3,28,186 मत मिले थे, वहीं अदन सिंह को 1,74,963 मत पड़े थे. वहीं, इस बार भाजपा के रामस्वरूप शर्मा ने करीब चार लाख मतों से आश्रय शर्मा को मात दी है. रामस्वरूप शर्मा दूसरी बार लोकसभा चुनाव जीते हैं.

    अनुराग को मिल सकती है जगह
    अनुराग ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से लगातार चौथी बार सांसद का चुनाव लड़ा और जीता है. वह 2008 से हमीरपुर सीट से भाजपा को जीत दिलाते आ रहे हैं. ऐसे में उनके मंत्रिमंडल में शामिल होने का दावा मजबूत है. लोकसभा चुनाव के दौरान बिलासपुर में अमित शाह ने अनुराग ठाकुर को लेकर अहम बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि अनुराग को भारी मतों से जिताओ, मैं उन्हें बड़ा नेता बनाऊंगा. वहीं, अनुराग से मंत्री बनने के सवाल पर उन्होंने सीधे-सीधे कुछ भी कहने से इंकार कर दिया और कहा कि वह पार्टी के कार्यकर्ता हैं.

    अमित शाह के बयान के सियासी मायने
    दरअसल, अमित शाह ने विधानसभा चुनाव के दौरान मंडी के सराज में एक रैली में सीएम जयराम ठाकुर को लेकर भी ऐसा ही बयान दिया था. इसके बाद उन्हें सीएम बनाया गया. ऐसे में अनुराग ठाकुर को लेकर दिए बयान से माना जा सकता है कि उन्हें मंत्री पद मिल सकता है.

    ये भी पढ़ें: BREAKING: 300 मी. नीचे खाई में गिरी पिकअप, दो युवकों की मौत

    हिमाचल के मनाली में युवती की हत्या, चेहरा पत्थरों से कुचला

    रात को चार बहनें कमरे में सोई थी, सुबह एक फंदे पर लटकी मिली

    सड़क पर फेसबुक की लड़ाई, पूर्व कांग्रेस CPS-BJP वर्कर भिड़े

    पूर्व CM वीरभद्र ने बताया कांग्रेस की हार का ये कारण

    पिता ने दो मासूम बच्चियों को झील में फेंका, युवक बना फरिश्ता

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज