• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • BJP सांसद रामस्वरूप सुसाइड केस: बेटा आनंद बोला-मेरे पिता की हत्या हुई है

BJP सांसद रामस्वरूप सुसाइड केस: बेटा आनंद बोला-मेरे पिता की हत्या हुई है

मंडी से भाजपा के दिवंगत सांसद रामस्वरूप शर्मा. (FILE PHOTO)

मंडी से भाजपा के दिवंगत सांसद रामस्वरूप शर्मा. (FILE PHOTO)

‌BJP MP Ramswaroop Sharma Suicide Case: दरअसल, 17 मार्च 2021 की सुबह राम स्वरूप शर्मा अपने दिल्ली स्थित निवास स्थान पर अपने कमरे में फंदे से लटके हुए मिले थे. प्रारंभिक जांच में सभी इसे आत्महत्या ही मान रहे हैं, लेकिन परिवार लंबे मंथन के बाद इस निष्कर्ष पर निकला है कि यह आत्महत्या नहीं हत्या है.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले से भाजपा के दिवंगत सांसद राम स्वरूप शर्मा (‌BJP MP Ramswaroop Sharam Suicide Case) के परिवार ने उनकी मौत को हत्या बताया है. घटना के लगभग तीन महीनों के बाद बेटे ने उनकी मौत पर सवाल उठाए हैं. स्व. राम स्वरूप शर्मा के तीन बेटे हैं और इनमें से मंझला बेटा आनंद स्वरूप इन दिनों दिल्ली में है और अपने पिता की मौत को लेकर पुलिस की जांच के बारे में जानकारी के लिए यहां पहुंचा है.

अब तक केवल एक ही रिपोर्ट

पुलिस से आनंद स्वरूप को जो जानकारी मिली है उसके अनुसार अभी तक सिर्फ पोस्टमार्टम की रिपोर्ट ही आई है, जबकि बाकी रिपोर्ट आना अभी बाकी है. कोविड के कारण दिल्ली में जो लॉकडाउन लगा था उस कारण रिपोर्ट आने में हुई देरी को इसका कारण बताया जा रहा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी मौत का कारण हैंगिंग ही बताया गया है, लेकिन यह साफ नहीं हुआ है कि राम स्वरूप खुद लटके थे या उन्हें किसी ने लटकाया है.

बेटे ने लगाए आरोप

आनंद स्वरूप का कहना है कि उनके पिता सामान्य रूप से रह रहे थे और उन्हें किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं थी, जिस दिन उनकी मौत हुई उससे एक रात पहले भी वे पूरी तरह से सामान्य थे. ऐसी परिस्थितियों में इंसान इतना खौफनाक कदम क्यों उठाएगा? इन सारी बातों को ध्यान में रखते हुए परिवार को अब हत्या का अंदेशा हो रहा है. आनंद स्वरूप ने बताया कि मामले की त्वरित जांच को लेकर वे दिल्ली में केंद्रीय मंत्री नीतिन गड़करी से भी मिल चुके हैं और अब लोकसभा अध्यक्ष से मिलने वाले हैं. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिलने के लिए समय मांगा है. इससे पहले 23 अप्रैल को सीएम जयराम ठाकुर से शिमला में भी मुलाकात कर चुके हैं. सीएम ने भी दिल्ली पुलिस की रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई का भरोसा दिलाया है.

दिल्ली में फंदे पर मिला था शव

दरअसल, 17 मार्च 2021 की सुबह राम स्वरूप शर्मा अपने दिल्ली स्थित निवास स्थान पर अपने कमरे में फंदे से लटके हुए मिले थे. प्रारंभिक जांच में सभी इसे आत्महत्या ही मान रहे हैं, लेकिन परिवार लंबे मंथन के बाद इस निष्कर्ष पर निकला है कि यह आत्महत्या नहीं हत्या है. परिवार का यह संदेह मामले की सारी जांच पूरी होने के बाद ही दूर हो पाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज