VIDEO: जब भाई की शादी में बोलीं कंगना- कोई पैसे देआ, पैसे ता मैं लेयांदे नी

मंडी: भाई की शादी में कंगना रनौत.
मंडी: भाई की शादी में कंगना रनौत.

Kangna Ranuat Brother's Marriage: फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत भाई अक्षय की शादी को लेकर पैतृक गांव भांबला पहुंचकर उनको बटना लगाया था. इसके बाद कुलदेवता और ननिहाल वालों को शादी का पहला निमंत्रण दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2020, 8:55 AM IST
  • Share this:
मंडी. बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत (Kangna Ranaut) इन दिनों अपने गृहक्षेत्र पहुंची हुई हैं. कंगना अपने चेचेरे भाई की शादी में शरीक होन के लिए हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में भांबला पहुंचीं और चचेरे भाई की शादी में शरीक हुईं. कंगना ने एक रस्म अदाएगी का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) में शेयर किया है, जो वायरल हुआ है.

दरअसल, वीडियो में कंगना वर और वधु को आशीर्वाद देने के लिए पहुंचीं तो पंडित ने उनसे कहा कि वह शगुन के तौर पर दुल्हन को पैसे भी दें. इस पर मजाकिया लहजे में कंगना मंडयाली भाषा में कहती हैं ‘कोई पैसे देआ, पैसे ता मैं लेंदे नी हैं. (कोई पैसे दो, पैसे तो मैं लाई नहीं हूं). ऐसा कहते ही वहां आसपास मौजूद लोग और कंगना हंसने लगती हैं.

ये है रस्म



जब दुल्हन ने घर में प्रवेश किया तो कमरे में दूल्हा-दुल्हन के साथ कंगना ने खूब मस्ती की. दुल्हन ने इस दौरान कंगना को गुणे (आटे से बने हुए पकवान) दिए. दुल्हन घर आते ही इसे मिष्ठान के तौर पर ससुरालियों को बांटती है और ससुराल वाले दुल्हन को उपहार या पैसे देते हैं, लेकिन जब कंगना को गुणे दिए गए तो वह गुणे लेकर चल दी, लेकिन तब पंडित ने कहा कि पैसे भी दो. इस पर कंगना ने हंसते हुए कहा कि कोई तो पैसे देआ. कंगना ने जब अपनी मंडयाली भाषा में पैसे देओआ कहा तो सभी लोग जोर जोर से ठहाके लगाने लगे.


कगंना के भाई की भी होगी शादी
अभिनेत्री कंगना के भाई अक्षय रनौत (Akshay Ranaut) का रिश्ता भी चंडीगढ़ की रहने वाली एक एयर होस्टेस के साथ तय हुआ है. 11 नवंबर को दोनों की शादी जयपुर (Jaipur) के एक पैलेस में होगी. इससे पहले कंगना 21 और 22 अक्टूबर को अपने चचेरे भाई की शादी में शामिल हुईं.

शुरुआती रस्में निभाईं
फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के भाई अक्षय की शादी को लेकर पैतृक गांव भांबला पहुंचकर अक्षय को बटना (हल्दी और चंदन का लेप) लगाया था. इसके बाद कुलदेवता और ननिहाल वालों को शादी का पहला निमंत्रण दिया था.

वीडियो के साथ लिखा संदेश

वीडियो को शेयर करते हुए कंगना ने लिखा- 'करण और अंजली को आशीर्वाद दें, आज हमारे घर बेटी आई है. मगर जब मैं अंजलि के माता-पिता के बारे में सोचती हूं तो दिल भारी हो जाता है. आज उनका घर सूना होगा, उन्होंने अपने दिल का एक हिस्सा काट कर हमें दे दिया, आज उनकी बेटी का कमरा ख़ाली हो गया होगा, कन्यादान से बढ़कर कोई दान नहीं'.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज