Home /News /himachal-pradesh /

Mandi Hooch Tragedy: जहरीली शराब बेचने के आरोप में पूर्व प्रधान सहित 4 आरोपी गिरफ्तार

Mandi Hooch Tragedy: जहरीली शराब बेचने के आरोप में पूर्व प्रधान सहित 4 आरोपी गिरफ्तार

मंडी में जहरीली शराब बेचने के आरोप में चार आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है.

मंडी में जहरीली शराब बेचने के आरोप में चार आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है.

Mandi Hooch Tragedy: बुधवार को जहरीली शराब पीने के बाद जहां पांच लोगों की मौत हुई थी. वहीं, गुरुवार को दो और लोगों की जहरीली शराब ने जान ली है. चार अन्य लोग अस्पताल में भर्ती किए गए हैं. सरकार ने चार लाख रुपये मुआवजे का एलान किया है. वहीं, प्रशासन अलग से चार लाख रुपये देगा. मामले की संजीदगी को देखते हुए डीजीपी ने एसआईटी बनाई है.

अधिक पढ़ें ...

मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में जहरीली शराब (Mandi Hooch Tragedy) पीने से सात लोगों की मौत के बाद पुलिस अब एक्शन में आई है. पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों में एक पूर्व प्रधान भी है. मंडी की एसपी (SP Mandi) शालिनी अग्निहोत्री ने चारों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है.

जानकारी के अनुसार, चारों आरोपियों पर इलाके में शराब बेचने का आरोप है. पुलिस ने आरोपियों से शराब भी बरामद की है. साथ ही इन पर आरोप है कि मामला सामने आने के बाद इन्होंने शराब की बोतलें नष्ट कर दी थी.

किन लोगों की हुई गिरफ्तारी

पुलिस ने सोहन लाल, छज्वार गांव, सुंदरनगर, प्रदीप कुमार, गांव सरोह, गांव सुदाहन के पूर्व प्रधान जगदीश चंद और  अच्छर सिंह,  गांव सुदाहन को गिरफ्तार किया है. मंडी की एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि इस मामले में अब तक कुछ गवाहों से पूछताछ में सुबूत जुटाए गए हैं औऱ साथ ही कई स्थानों पर रेड डाली गई है. 52 पेटियां शराब की बरामद की गई हैं. साथ ही खाली बोतलों के 4 बॉक्स भी बरामद हुए है. पुलिस ने 5 संदिग्धों को हिरासत में लिया था. कुल आठ लोगों से पूछताछ की गई थी. अब चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मामले में और गिरफ्तारियां होने की उम्मीद है.

क्या है पूरा मामला

दरअसल, 17 जनवरी की शाम को कुछ लोगों ने मंडी जिले के सलापड़ में देसी शराब पी थी. ये शराब कांगड़ा के संसारपुर और चंडीगढ़ में बनाई गई थी. पुलिस ने इस मामले पर सुंदरनगर थाने में आईपीसी की धारा 304, 308 और 120 के तहत मामला दर्ज किया है. अब तक कुल सात लोगों की मौत हो चुकी है. चार अस्पताल में भर्ती है. डीजीपी की ओर से एसआईटी टीम का गठन किया गया है. मृतकों के परिवारों को सरकार और प्रशासन की ओर से आठ-8 लाख रुपये मुआवजा देने का एलान किया गया है.

Tags: Himachal Police, Illegal liquor, Mandi news, Mandi Police

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर