Home /News /himachal-pradesh /

मंत्रिमंडल विस्तार की तारीख जल्द तय की जाएगी: CM जयराम ठाकुर

मंत्रिमंडल विस्तार की तारीख जल्द तय की जाएगी: CM जयराम ठाकुर

मंडी दौरे पर पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर का भव्य स्वागत किया गया.

मंडी दौरे पर पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर का भव्य स्वागत किया गया.

हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) का कहना है कि जल्द ही मंत्रिमंडल विस्तार (Expansion of Cabinet) की तारीख तय करके इसका विस्तार कर दिया जाएगा. यह बात सीएम जयराम ठाकुर ने आज मंडी दौरे के दौरान नेरचौक में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कही.

अधिक पढ़ें ...
मंडी. हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) का कहना है कि जल्द ही मंत्रिमंडल विस्तार (Cabinet expansion) की तारीख तय करके इसका विस्तार कर दिया जाएगा. यह बात सीएम जयराम ठाकुर ने आज मंडी (Mandi) दौरे के दौरान नेरचौक में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कही. सीएम जयराम ठाकुर से जब मंत्रिमंडल विस्तार की तारीख को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि जल्द ही यह तारीख तय करके मंत्रिमंडल का विस्तार कर दिया जाएगा. इससे पहले सीएम ने नेरचौक मेडिकल कॉलेज में 45 करोड़ की लागत से बनने वाले कैंसर सेंटर भवन की आधारशिला और 2 करोड़ 16 लाख की लागत से बने पीएचसी लेदा के भवन का उदघाटन किया.

मंडी में एक साल के भीतर बनेगा कैंसर सेंटर

सीएम जयराम ठाकुर ने बताया कि कैंसर सेंटर केंद्र सरकार द्वारा स्वीकृत किया गया है और इस भवन को एक वर्ष के भीतर बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों को कैंसर के उपचार की यहीं पर बेहतरीन सुविधा उपलब्ध होगी और उन्हें प्रदेश से बाहर नहीं जाना पड़ेगा. बता दें कि यह कैंसर सेंटर आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा. अभी प्रदेश में सिर्फ शिमला स्थित आईजीएमसी में कैंसर के उपचार की सुविधा उपलब्ध है जबकि एक वर्ष के बाद मंडी में भी यह सुविधा उपलब्ध हो जाएगा.

नेरचौक में स्वास्थ्य की मिल रही है बेहतरीन सुविधाएं

जयराम ठाकुर ने कहा कि मेडिकल कॉलेज नेरचौक प्रदेश में स्वास्थ्य क्षेत्र का तीसरा बड़ा संस्थान बनकर उभरा है. आईजीएमसी और टांडा मेडिकल कालेज पहले से बेहतरीन सेवाएं दे रहे हैं लेकिन मेडिकल कॉलेज नेरचौक भी अब बेहतरीन सेवाएं देने वाला संस्थान बन गया है. उन्होंने बताया कि प्रदेश में 6 मेडिकल कॉलेज संचालित हो रहे हैं जिनके माध्यम से लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने का प्रयास किया जा रहा है.

jairam thakur
सीएम ने चक्कर में 13 करोड़ की लागत से बनने वाले आधुनिक मिल्क प्रोसेसिंग प्लांट की आधारशिला रखी


13 करोड़ की लागत से बन रहा है मिल्क प्रोसेसिंग प्लांट

इसके बाद सीएम ने चक्कर में 13 करोड़ की लागत से बनने वाले आधुनिक मिल्क प्रोसेसिंग प्लांट की आधारशिला रखी. इसके उपरांत 3 करोड़ 89 लाख की लागत से बने फायर स्टेशन के नए भवन और वल्लभ कॉलेज मंडी में वर्चुअल क्लास रूम का शुभारंभ किया गया. वहीं, मेधावी छात्र-छात्राओं को सरकार की तरफ से लैपटॉप भी प्रदान किए गए. इस मौके पर सीएम के साथ जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर, ग्रामीण विकास मंत्री विरेंद्र कंवर, सांसद राम स्वरूप शर्मा, विधायक कर्नल इंद्र सिंह, विनोद कुमार, हीरा लाल, इंद्र सिंह गांधी, राकेश जम्वाल, जवाहर ठाकुर और प्रकाश राणा भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें: हिमाचल में मौसम: शिमला-मनाली में ताजा बर्फबारी, निचले इलाकों में बारिश

मंडी के राष्ट्रपति अवॉर्ड विजेता बली राम, जिन्होंने खूनी नहर में बचाई कई जानें

Tags: Cabinet reshuffle, Himachal pradesh, Mandi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर