Mandi Loksabha By-Elections: BJP ने मंत्री महेंद्र सिंह को चुनाव प्रभारी और गोविंद ठाकुर को बनाया सहप्रभारी

मंडी: भाजपा ने जीत के लिए चुनाव की घोषणा से पहले ही अपनी तैयारियों को लेकर अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया है.

मंडी: भाजपा ने जीत के लिए चुनाव की घोषणा से पहले ही अपनी तैयारियों को लेकर अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया है.

Mandi Lok Sabha By-Elections:मंडी लोकसभा सीट से भाजपा के रामस्वरूप शर्मा सांसद थे. हाल ही में उन्होंने दिल्ली में सुसाइड कर लिया था. उनके निधन के बाद यह सीट खाली हो गई है.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश में भाजपा (BJP) ने मंडी लोकसभा उपचुनाव (Mandi Loksabha By-Elections) के लिए कमर कस ली है. भाजपा ने जीत के लिए चुनाव की घोषणा से पहले ही अपनी तैयारियों को लेकर अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया है. हिमाचल भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने बताया कि पार्टी ने जलशक्ति मंत्री ठाकुर महेंद्र सिंह को चुनाव प्रभारी बनाया है. वहीं, शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर को सह प्रभारी और पार्टी प्रदेश महामंत्री राकेश जम्वाल को संगठन समन्वयक का जिम्मा सौंपा.

भाजपा का जीत का दावा

सुरेश कश्यप ने बताया कि भाजपा सांसद रामस्वरूप शर्मा के निधन के पश्चात रिक्त पड़ी मंडी संसदीय सीट के लिए उपचुनाव होगा, जिसके लिए संगठन ने तैयारियां शुरू कर दी है. उन्होंने कहा कि भाजपा के दिवंगत सांसद रामस्वरूप शर्मा ने अपने कार्यकाल के दौरान मंडी संसदीय क्षेत्र में बहुत विकासात्मक कार्य करवाए थे और इस क्षेत्र की जनता ने उन्हें भरपूर समर्थन भी दिया था. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने विश्वास व्यक्त किया कि उपचुनाव में पार्टी भारी बहुमत से जीत दर्ज करेगी.

क्यों खाली हुई सीट
मंडी लोकसभा सीट से भाजपा के रामस्वरूप शर्मा सांसद थे. हाल ही में उन्होंने दिल्ली में सुसाइड कर लिया था. उनके निधन के बाद यह सीट खाली हो गई है. सीट पर 2014 से भाजपा का कब्जा है. 2009 में यहां से कांग्रेस के वीरभद्र सिंह सांसद चुनकर कांग्रेस सरकार में मंत्री बने थे. रामस्वरूप शर्मा ने 2019 के चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी आश्रय शर्मा को 4 लाख से अधिक मतों से हराया था. बता दें कि हिमाचल में मंडी लोकसभा उपचुनाव के अलावा, कागंड़ा में फतेहपुर विधानसभा के लिए उपचुनाव भी होने जा रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज