• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • पूर्व उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने पहाड़ खोदने पर खर्चे 140 करोड़, CM ने दिए जांच के संकेत

पूर्व उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने पहाड़ खोदने पर खर्चे 140 करोड़, CM ने दिए जांच के संकेत

कांग्रेस नेता मुकेश अग्निहोत्री और हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर.

कांग्रेस नेता मुकेश अग्निहोत्री और हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर.

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि सीएजी की रिपोर्ट में कहा गया है कि वर्ष 2016-17 में उना जिला के पंडोगा में इंडस्ट्रियल एरिया विकसित करने के नाम पर 45 करोड़ रूपए खर्च करके पहाड़ खोदा गया था.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश (Himacha Pradesh) के सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने सीएजी रिपोर्ट (CAG Report) का हवाला देते हुए नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस विधायक मुकेश अग्निहोत्री (Mukesh Agnihotri) पर तीखा जुबानी हमला बोला है. उनपर जनता के 140 करोड़ रूपए की फिजूलखर्ची का आरोप लगाया है. मंडी दौरे के दौरान आयोजित जनसभा में सीएम जयराम ठाकुर नेता प्रतिपक्ष पर जमकर जुबानी तीर छोड़ते हुए नजर आए.

इसलिए खोदा था पहाड़
सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि सीएजी की रिपोर्ट में कहा गया है कि वर्ष 2016-17 में ऊना जिला के पंडोगा में इंडस्ट्रियल एरिया विकसित करने के नाम पर 45 करोड़ रुपये खर्च करके पहाड़ खोदा गया, लेकिन यहां आज दिन तक एक भी उद्योग स्थापित नहीं हो पाया. उन्होंने कहा कि साथ लगते क्षेत्र में जहां समतल भूमि थी वहां उद्योग लगाने की जहमत नहीं उठाई गई और अपने क्षेत्र में पैसों की फिजूलखर्ची की गई. सीएम ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो राज्य सरकार सीएजी की इस रिपोर्ट के आधार पर पूरे प्रकरण की जांच करवाएगी, क्योंकि इस पूरे मामले में 140 करोड़ की फिजूलखर्ची का मामला सामने आ रहा है.

जनता ने दिया जवाब
सीएम जयराम ठाकुर ने इन्वेस्टर मीट को लेकर नेता प्रतिपक्ष की तरफ से उठाए जा रहे सवालों का भी जबाव दिया. उन्होंने कहा कि मुकेश अग्निहोत्री जब खुद उद्योग मंत्री थे तो इन्वेस्टर मीट के नाम पर पूरे देश में घूमे और सरकार के पैसों को खर्च किया, लेकिन एक भी इन्वेस्टर प्रदेश के लिए नहीं ला सके. उन्होंने कहा कि मुझ पर टिप्पणियां करने के लिए उतारू रहने वाले मुकेश अग्निहोत्री को इस बार के लोकसभा चुनावों में जनता ने करारा जबाव दे दिया है. वह अपने ही गृहक्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी को लीड नहीं दिला पाए.

ये भी पढ़ें: जब भरी सभा में अनिल शर्मा को मंत्री महेंद्र सिंह-रामस्वरूप ने सुनाई खरी-खरी

हिमाचल के CM जयराम ठाकुर ने दिए संकेत, कहा-मंत्रिमंडल विस्तार जल्द

ऐसे बचेगा धंस रहा रिज: IIT रूड़की के निर्देश पर तिब्बती मार्केट से लगेगी दीवार

हादसे में घायल बच्चा कोमा में PGI में भर्ती, परिवार के पास नहीं इलाज के पैसे

हिमाचल के शिमला में 24 साल के युवक की संदिग्ध मौत, गाड़ी में मिला था बेसुध

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज