1.39 करोड़ से अधिक के गोलमाल का आरोपी CDPO चौंतड़ा सस्पेंड

जांच में पाया गया कि विभिन्न सामाजिक सुरक्षा पेंशनों का 1 करोड़ 39 लाख के लगभग पैसा डकारा गया है. जांच में यह गोलमाल पाए जाने के बाद सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के निदेशालय से उन पर मामला दर्ज करने का आदेश हुआ था.

News18 Himachal Pradesh
Updated: August 27, 2019, 11:33 AM IST
1.39 करोड़ से अधिक के गोलमाल का आरोपी CDPO चौंतड़ा सस्पेंड
मंडी के चौंतड़ा के सीडीपीओ को सस्पेंड किया गया है.
News18 Himachal Pradesh
Updated: August 27, 2019, 11:33 AM IST
बाल विकास परियोजना अधिकारी (CDPO) चौंतड़ा सुभाष चंद्र को भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते प्रदेश सरकार ने निलंबित कर दिया है. उनके निलंबन के आदेश अतिरिक्त मुख्य सचिव (सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग) निशा सिंह ने जारी किए. मामला हिमाचल के मंडी जिले का है.

2012 से 2017 के बीच का मामला
गौरतलब है कि कल्याण विभाग में तहसील कल्याण अधिकारी जोगिंद्रनगर रहते हुए उनके कार्यकाल (2012 से 2017) के बीच अंतर्राजातीय विवाह प्रोत्साहन राशि समेत विभिन्न सामाजिक सुरक्षा पेंशनों में लगभग 1 करोड़ 39 लाख का गबन हुआ है. यह मामला इस साल के शुरू में प्रकाश में आया था, जब एक लाभार्थी को पैसे न मिलने पर उसने इसकी छानबीन शुरू करवाई थी.

जमानत पर है आरोपी

जांच में पाया गया कि विभिन्न सामाजिक सुरक्षा पेंशनों का 1 करोड़ 39 लाख के लगभग पैसा डकारा गया है. जांच में यह गोलमाल पाए जाने के बाद सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के निदेशालय से उन पर मामला दर्ज करने का आदेश हुआ था तथा जिला कल्याण अधिकारी मंडी ने बीते 9 अगस्त को जोगिंद्रनगर थाना में एफआईआर दर्ज करवाई थी. इस पर उक्त अधिकारी, जो दो साल पहले तहसील कल्याण अधिकारी से सीडीपीओ बन गए थे ने कोर्ट से अंतरिम जमानत हासिल कर ली थी. ऐसे में अभी तक पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार नहीं किया है. अब इसी क्रम में सरकार ने उन्हें निलंबित करके उनकी ड्यूटी जिला परियोजना अधिकारी मंडी के कार्यालय में लगा दी है.

शिमला से आए आदेश
इस बारे में जब जिला परियोजना अधिकारी बाल विकास विभाग मंडी सुरेंद्र टेगटा से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि बाल विकास परियोजना अधिकारी चौंतड़ा सुभाष चंद्र को निलंबित कर दिया गया है. सोमवार को उन्होंने जिला कार्यालय में अपनी उपस्थिति दे दी है. उन्होंने कहा कि उनके निलंबन के आदेश शिमला से आए हैं, जिनकी अनुपालना कर दी गई है.
Loading...

ये भी पढ़ें: 11वीं में छोड़ी पढ़ाई, 18 साल के हिमाचली युवक ने बनाया रोबोट

HPTDC होटल लीज मामला: बवाल के बाद CM ने दिए जांच के आदेश

टनल में दो ट्रकों के बीच पिचक गई जीप, चालक की मौत

टीचर ने बच्ची को पीटा, ‘बालों में शैंपू करके क्यों नहीं आती‘

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 11:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...