• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • मंडी उपचुनाव: BJP टिकट के प्रबल दावेदार चमन कपूर का शक्ति प्रदर्शन शुरू, नगर निकायों की फेडरेशन के अध्यक्ष बने

मंडी उपचुनाव: BJP टिकट के प्रबल दावेदार चमन कपूर का शक्ति प्रदर्शन शुरू, नगर निकायों की फेडरेशन के अध्यक्ष बने

हिमाचल प्रदेश स्थानीय निकाय अध्यक्ष-उपाध्यक्ष फेडरेशन के बने अध्यक्ष

हिमाचल प्रदेश स्थानीय निकाय अध्यक्ष-उपाध्यक्ष फेडरेशन के बने अध्यक्ष

Mandi Politics: चमन कपूर ने सीएम से फेडरेशन के साथ बैठक के लिए समय भी मांगा. उन्होंने कहा कि नगर निकाय और नगर निगम भी एक प्रकार की संसद है जिसका अपने क्षेत्र के विकास में अहम योगदान होता है.

  • Share this:

    मंडी. हिमाचल की मंडी संसदीय सीट पर होने वाले उपचुनाव (By-Election) के लिए भाजपा के टिकट के प्रवल दावेदार मानें जा रहे नगर परिषद मनाली के अध्यक्ष चमन कपूर ने अपना शक्ति प्रदर्शन शुरू कर दिया है. उन्होंने प्रदेश भर की नगर निकायों के चुने हुए अध्यक्षों और उपाध्यक्षों को एकजुट करके ’हिमाचल प्रदेश स्थानीय निकाय अध्यक्ष-उपाध्यक्ष फेडरेशन’ का गठन कर दिया है. चमन कपूर ने प्रदेश के सभी नगर निकायों व नगर निगमों के अध्यक्षों व उपाध्यक्षों के पहले सम्मेलन का मनाली में आयोजन करवाया जिसमें सर्वसम्मति से चमन कपूर को फेडरेशन का अध्यक्ष चुना गया है.

    नगर निगम मंडी के उपाध्यक्ष वीरेंद्र भट्ट को महासचिव का दायित्व सौंपा गया है. जबकि सोलन से राजीव कुमार कौड़ा को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, रोहडू से चेतन चौहान व भूंतर से मीना ठाकुर को उपाध्यक्ष, सुन्नी से प्रदीप शर्मा को सचिव, सुंदरनगर से जितेंद्र शर्मा को वित्त सचिव, अर्की से अनुज गुप्ता को प्रेस सचिव, कुल्लू से गोपाल कृष्ण महंत को मुख्य सलाहकार और नुरपूर से अशोक शर्मा को सलाहकार चुना गया है. इसी तरह से बंजार से आशा शर्मा और प्रकाश वशिष्ठ, चिड़गांव से सरला मेहता, आनी से सरसा देवी और देवेंद्र शर्मा, करसोग से सीमा गुप्ता, नेरचौक से शालिनी राणा और रामपुर बुशहर से अश्वनी नेगी को कार्यकारिणी में शामिल किया गया है. मौसम की खराबी के कारण कुछ लोग व्यक्तिगत रूप से नहीं आ सके, लेकिन वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़कर अपना समर्थन पेश किया.

    केलांग में मिले सीएम से, बैठक के लिए मांगा समय

    नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष चमन कपूर ने सीएम जयराम ठाकुर के लाहुल दौरे के दौरान केलांग में अन्य प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात की और फेडरेशन के गठन के बारे में जानकारी दी. इस पर सीएम ने चमन कपूर को बधाई दी. वहीं चमन कपूर ने सीएम से फेडरेशन के साथ बैठक के लिए समय भी मांगा. उन्होंने कहा कि नगर निकाय और नगर निगम भी एक प्रकार की संसद है जिसका अपने क्षेत्र के विकास में अहम योगदान होता है. बहुत से काम करने के बाद भी नगर निकायों व नगर निगमों की अपनी बहुत सी समस्याएं रहती हैं. इन सभी समस्याओं का प्राथमिकता से हल करवाना है. उन्होंने कहा कि फेडरेशन शहरों के विकास के साथ-साथ समस्त प्रदेश के विकास में अपना सहयोग देगी. सीएम जयराम ठाकुर ने फेडरेशन के अध्यक्ष को भरोसा दिलाया कि जल्द ही समय निकालकर बैठक का आयोजन किया जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज