लाइव टीवी

पंडोह के पास चंडीगढ़-मनाली NH बदहाल, एक दूसरे पर थोपी जा रही जिम्मेदारी

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 7, 2019, 11:53 AM IST
पंडोह के पास चंडीगढ़-मनाली NH बदहाल, एक दूसरे पर थोपी जा रही जिम्मेदारी
पंडोह के पास हाईवे पर पड़े गड्ढे.

Chandigarh Manali Highway: सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur)के इन सख्त आदेशों का एनएचएआई (NHAI) ने अभी तक पालन करना तो शुरू नहीं किया है, लेकिन उम्मीद की जानी चाहिए कि जल्द ही इस ओर ध्यान देकर इस दुर्दशा को सुधारा जाएगा.

  • Share this:
मंडी. कीतरपुर से मनाली (Manali) तक फोरलेन (Four lane) का निर्माण कार्य काफी धीमी गति से चला हुआ है. यही कारण है कि यहां का मौजूदा नेशनल हाईवे अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है. फोरलेन के निर्माण कार्य में बरती जा रही ढीलाई और मौजूदा एनएच (NH) का उचित रख रखाव न होने के कारण स्थानीय लोगों और बाहर से आने वाले पर्यटकों को भारी परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं. मंडी जिला के पंडोह (Pandoh) के पास एनएच इतनी खस्ताहालत में पहुंच गया है कि यहां यही पता नहीं चलता कि सड़क कहां पर है. सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे पड़ गए हैं और साथ लगती नालियां पूरी तरह से जाम हो गई हैं. हाईवे पर चारों तरफ पानी ही पानी भर गया है.

एक दूसरे पर थोपते हैं जिम्मेदारी
स्थानीय निवासी बंटू और बालक राम ने बताया कि उन्होंने इस बारे में एनएच विभाग, एनएचएआई (NHAI) और यहां फोरलेन का कार्य कर रही केएमसी कंपनी के पास गुहार लगाई, लेकिन तीनों एक दूसरे पर जिम्मेदारी थोपकर अपना पल्ला झाड़ने में लगे हैं. इन्होंने सरकार व प्रशासन को चेतावनी दी हे कि अगर एक सप्ताह में नेशनल हाईवे की दशा नहीं सुधारी गई तो फिर सभी स्थानीय लोग मिलकर चक्का जाम कर देंगे.

यह बोली कंपनी

केएमसी कम्पनी के प्रबंधक राज शेखर का कहना था कि यहां नेशनल हाईवे की मरम्मत का कार्य एनएचएआई ने किसी और ठेकेदार को दे दिया है और वही इस कार्य को करेंगे. बता दें कि हालही में सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने अपने मंडी दौरे के दौरान एनएच की दुर्दशा पर एनएचएआई के आरओ को मंडी तलब करके उनके एनएच की दशा सुधारने की सख्त हिदायत दी थी. सीएम ने पत्रकारों से बातचीत में बताया था कि दशहरे के दौरान बेहतर सड़क सुविधा मुहैया करवाने के सख्त निर्देश जारी किए गए हैं.

सीएम के आदेश की पालना नहीं
सीएम के इन सख्त आदेशों का एनएचएआई ने अभी तक पालन करना तो शुरू नहीं किया है, लेकिन उम्मीद की जानी चाहिए कि जल्द ही इस ओर ध्यान देकर इस दुर्दशा को सुधारा जाएगा.
Loading...

ये भी पढ़ें-हिमाचल में मौसम: शिमला में बादल, रोहतांग में स्नोफॉल से लेह-मनाली हाईवे बंद

दशहरा उत्सव के लिए कुल्लू की सीमाएं सील, संदिग्धों पर रहेगी पैनी नजर

हिमाचल का प्रषुम्न ISRO में जिओस्टेशनरी लांच व्हीकल बनाने वाली टीम में शामिल

NH-707 पर 200 मीटर सड़क टूटकर गिरी नदी में गिरी, बहाल होने में 20 दिन लगेगा

गजब! खेत जोतने के लिए बाप-बेटे ने स्कूटर और बाइक के इंजन से बना डाला 'ट्रैक्टर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 11:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...