9 घंटे बाद चंडीगढ़-मनाली हाईवे बहाल, चट्टानों को तोड़कर हटाया गया मलबा

डीएसपी पधर मदनकांत शर्मा ने बताया कि एफकॉन कंपनी के सहयोग से हाईवे पर गिरे मलबे को पूरी तरह से हटा दिया गया है और यातायात पूरी तरह से बहाल कर दिया गया है.

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 13, 2019, 5:31 PM IST
9 घंटे बाद चंडीगढ़-मनाली हाईवे बहाल, चट्टानों को तोड़कर हटाया गया मलबा
औट के पास पहाड़ी से मलबा गिरा था, जिसे अब साफ कर दिया गया है.
Virender Bhardwaj
Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 13, 2019, 5:31 PM IST
9 घंटों के बाद मनाली-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे को बहाल कर दिया गया है. मंडी जिला के बनाला गांव के पास आज सुबह करीब छः बजे पहाड़ी से बड़ी-बड़ी चट्टानें और मलबा आने के कारण नेशनल हाईवे पूरी तरह से बाधित हो गया था.

इस मलबे की चपेट में जेसीबी मशीन भी आ गई थी. चट्टानों और मलबे को हटाना आसान काम नहीं था, लेकिन फोरलेन निर्माण में लगी एफकॉन कंपनी ने मलबा हटाने में अपनी पूरी ताकत झोंक दी. एफकॉन के प्रोजेक्ट मैनेजर आरके सिंह अपनी टीम के साथ खुद मौके पर डटे रहे और मलबा हटाने के कार्य में तेजी लाई.

करीब 9 घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद शाम करीब साढ़े तीन बजे हाईवे पर गिरे सारे मलबे को हटाने में सफलता मिली. हाईवे को दोनों तरफ से यातायात के लिए बहाल कर दिया गया है. अभी यहां पर फोरलेन के लिए किए जा रहे कटिंग के कार्य को रोक दिया गया है, लेकिन बाकी स्थानों पर कार्य जारी है.

डीएसपी पधर मदनकांत शर्मा ने बताया कि एफकॉन कंपनी के सहयोग से हाईवे पर गिरे मलबे को पूरी तरह से हटा दिया गया है और यातायात पूरी तरह से बहाल कर दिया गया है.

उन्होंने बताया कि हाईवे बंद होने के बाद एसडीएम सदर सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस बल मौके पर तैनात थे, ताकि मलबा जल्द से जल्द हटाकर हाईवे को बहाल किया जा सके. कड़ी मशक्कत के बाद हाईवे को बहाल कर दिया गया है और यातायात पूरी तरह से सुचारू है.

सैलानी हुआ था चोटिल
बता दें कि दोपहर को एनएच बहाली के दौरान मौके पर एक टूरिस्ट के सिर पर पत्थर गिरा था. चोटिल टूरिस्ट को हॉस्पिटल ले जाया गया था. दरअसल, पत्थर हटाने के कार्य के दौरान जाम में फंसे पर्यटक यहां खड़े थे. इसी दौरान पहाड़ी से पत्थर गिरे और एक पर्यटक को चोट लग गई थी. हालांकि, चोट ज्यादा गंभीर नहीं थी.
Loading...

ये भी पढ़ें : BREAKING: पहाड़ी दरकी; JCB मशीन दबी, चंडीगढ़-मनाली हाईवे बंद

अवैध कटान रोकने गई टीम पर माफिया ने चढ़ाई गाड़ी, डिप्टी रैंजर और गार्ड घायल

चंबा: वाहन चेकिंग में 13 किलो 434 ग्राम चरस के साथ एक आरोपी गिरफ्तार

सुर्खियां: HPU की फर्जी डिग्री मामले और परवाणू फायरिंग में हुईं गिरफ्तारियां

PHOTOS: जानिए, हिमाचल प्रदेश के बड़े शहरों में क्या है आज पेट्रोल-डीजल के भाव

देश का पहला ईको टूरिज्म विलेज बनेगा अटल बिहारी वाजपेयी का यह गांव
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

वोट करने के लिए संकल्प लें

बेहतर कल के लिए#AajSawaroApnaKal
  • मैं News18 से ई-मेल पाने के लिए सहमति देता हूं

  • मैं इस साल के चुनाव में मतदान करने का वचन देता हूं, चाहे जो भी हो

    Please check above checkbox.

  • SUBMIT

संकल्प लेने के लिए धन्यवाद

काम अभी पूरा नहीं हुआ इस साल योग्य उम्मीदवार के लिए वोट करें

ज्यादा जानकारी के लिए अपना अपना ईमेल चेक करें

Disclaimer:

Issued in public interest by HDFC Life. HDFC Life Insurance Company Limited (Formerly HDFC Standard Life Insurance Company Limited) (“HDFC Life”). CIN: L65110MH2000PLC128245, IRDAI Reg. No. 101 . The name/letters "HDFC" in the name/logo of the company belongs to Housing Development Finance Corporation Limited ("HDFC Limited") and is used by HDFC Life under an agreement entered into with HDFC Limited. ARN EU/04/19/13618
T&C Apply. ARN EU/04/19/13626