चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे यातायात के लिए बंद, 500 लोग फंसे

हिमाचल (Himachal) में मौसम बिगड़ने के कारण चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे (Chandigarh Manali National Highway) को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है. मंडी से औट तक हाईवे को बंद कर दिया गया है.

News18 Haryana
Updated: August 17, 2019, 11:38 PM IST
चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे यातायात के लिए बंद, 500 लोग फंसे
BREAKING: चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे यातायात के लिए बंद.
News18 Haryana
Updated: August 17, 2019, 11:38 PM IST
हिमाचल (Himachal) में मौसम बिगड़ने के कारण चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे (Chandigarh Manali National Highway) को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है. मंडी से औट तक हाईवे को बंद कर दिया गया है. सभी गाड़ियों को मंडी से कुल्लू वाया कटौला भेजी जा रही हैं. मनाली से कोकसर और कोकसर से केलंग के बीच सैकड़ों लोग फंसे हैं. 500 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की सूचना है.

दवाड़ा के पास ब्यास नदी का जलस्तर बढ़ने से यह ट्रैफिक बदला गया है. ब्यास नदी का पानी यहां नेशनल हाईवे तक पहुंच गया है. इस कारण से हाईवे को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है. जलस्तर कम होने के बाद ही यहां से हो पाएगी वाहनों की आवाजाही हो पाएगी.

सुंदरनगर के पास भी एनएच को कर दिया गया है बंद
वहीं भूस्खलन के कारण सुंदरनगर के पास भी एनएच को बंद कर दिया गया है. जड़ोल के पास भारी भूस्खलन के कारण नेशनल हाईवे बंद कर दिया गया है. हाईवे को खोलने में काफी लंबा समय लग सकता है. दोनों तरफ सैकड़ों वाहन और यात्री फंसे हुए हैं.

बारिश से बाधित हुआ मनाली-लेह नेशनल हाईवे
पर्यटन नगरी मनाली सहित आस-पास के क्षेत्रों में जमकर बारिश हो रही है. भारी बारिश के कारण मनाली-लेह नेशनल हाईवे बाधित हो गया है. कोकसर से तांदी के मध्य पागल नाला और तेललिंग नाला में पानी का बहाव ज्यादा आने के कारण मनाली-लेह मार्ग बंद कर दिया गया है.

लगातार बारिश से मार्ग को बहाल करने में आ रही है दिक्कत
Loading...

मार्ग के बंद होने से मनाली से लेह, केलांग और केलांग से लेह-मनाली आने वाले कई वाहन फंस गए हैं. बीआरओ के कमांडर ने जानकारी दी है कि बीआरओ के जवान इस मार्ग को बहाल करने में काम में जुटे हुए हैं. लगातार बारिश होने से मार्ग को बहाल करने में दिक्कत आ रही है. मनाली लेह मार्ग जल्द बहाल हो सकता है.

ये भी पढ़ें - 

LIVE: AIIMS में अब तक की सबसे भीषण आग, NDRF की टीम मौजूद
AIIMS में आग लगने के बाद केजरीवाल की अपील- शांति बनाए रखें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 17, 2019, 10:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...