लाइव टीवी

चरस तस्कर को 10 साल की कठोर कैद की सजा, एक लाख रुपये भरना होगा जुर्माना

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 17, 2019, 3:26 PM IST
चरस तस्कर को 10 साल की कठोर कैद की सजा, एक लाख रुपये भरना होगा जुर्माना
मंडी जिला में चरस तस्कर अवतार को 10 साल की कठोर सजा सुनाई गई है.

मंडी जिला में चरस तस्कर (Charas Smuggler) अवतार को 10 साल की कठोर सजा (Jail For Ten Years) सुनाई गई है. एक लाख जुर्माने की सजा भी सुनाई है. जुर्माना नहीं भरने की सूरत पर आरोपी को एक साल अतिरिक्त कारावास सजा भुगतनी होगी.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश में मंडी जिला में चरस तस्कर (Charas Smuggler) अवतार को 10 साल की कठोर सजा (Jail For Ten Years) सुनाई गई है. सत्र विशेष न्यायाधीश मंडी आरके शर्मा की अदालत ने चरस रखने के एक आरोपी को अभियोग साबित होने पर 10 वर्ष के कठोर कारावास के साथ एक लाख (one Lakh Rupees) जुर्माने की सजा सुनाई है. जुर्माना नहीं भरने की सूरत पर आरोपी को एक साल अतिरिक्त कारावास सजा भुगतनी होगी.

1 किलो 600 ग्राम चरस बरामद

मिली जानकारी के अनुसार 31 जनवरी 2016 को औट पुलिस थाना के जांच अधिकारी जीत सिंह पुलिस टीम के साथ पौने 11 बजे बालीचौकी से औट जाने वाली सड़क पर शिल्ली लारजी स्थान पर मौजूद था. इस दौरान थैला उठाए एक व्यक्ति पैदल औट की तरफ आ रहा था. वह पुलिस को देखकर पीछे की तरफ तेज कदमों के साथ भागने लगा. पुलिस को संदेह हुआ. पुलिस ने उसका पीछा करके उसे काबू में कर लिया. शक के आधार पर तलाशी लेने पर उक्त व्यक्ति के बैग से 1 किलो 600 ग्राम चरस बरामद हुई. इस पर औट थाना पर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया. सभी औपचारिकताओं के बाद चालान कोर्ट में दायर किया गया.

13 गवाहों के बयान कलमबद्ध करवाए गए

अभियोजन एवं बचाव पक्ष की दलीलें सुनने के बाद अदालत ने पाया कि आरोपी अवतार को एक किलो 600 ग्राम चरस रखने का अपराध सिद्ध हो गया. अदालत ने आरोपी अवतार उर्फ तारी पुत्र मित राम गांव देने बाल डाकघर गढ़शंकर जिला होशियारपुर पंजाब को उपरोक्त सजा सुनाई. अदालत में अभियोजन पक्ष की तरफ से मुकदमे की पैरवी जिला न्यायवादी कुलभूषण गौतम ने की. अभियोजन पक्ष ने अदालत में 13 गवाहों के बयान कलमबद्ध करवाए थे.

यह भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश: पंडोह डैम के पास कार लुढ़की, तीन की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल

तीन दिन से हो रही थी बारिश और बर्फबारी के बाद मनाली में निकली गुनगुनी धूप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2019, 3:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...