अपना शहर चुनें

States

मंडी: Facbook पर चीनी नागरिकों से जुड़ी 8 साल पुरानी खबर की शेयर, पूर्व सैन्य अधिकारी पर FIR

मंडी में फेक न्यूज पर मामला दर्ज. (सांकेतिक तस्वीर)
मंडी में फेक न्यूज पर मामला दर्ज. (सांकेतिक तस्वीर)

Fake news sharing issue: अब तक कर्फ्यू के दौरान मंडी जिला में फेक न्यूज से संबंधित 15 मामले दर्ज किए जा चुके हैं, जिनमें पुलिस जल्द छानबीन पूरी कर चालान कोर्ट में पेश करेगी.

  • Share this:
मंडी. चीनी (Chinese) नागरिकों को पकड़ने वाली आठ साल पुरानी एक खबर सोशल मीडिया (Social Media) में वायरल हो रही है. इस खबर को सोशल मीडिया में शेयर करने पर मंडी पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है. मामला सामने आने के बाद मंडी पुलिस (Mandi Police) ने इस फेक न्यूज को लेकर एफआईआर दर्ज कर ली है. इसके साथ ही पुलिस ने सोशल मीडिया में पोस्ट डालकर सभी को अलर्ट कर दिया है कि यह खबर झूठी है और इसे शेयर न करें. कोरोना महामारी के बीच सोशल मीडिया में फेक खबरें फैलाने वालों पर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है.

आठ साल पुरानी खबर को शेयर किया
मंडी में सोशल मीडिया में कुछ चीनी नागरिकों के पकड़े जाने की खबर वायरल हो गई है. पुलिस के ध्यान में मामला आने पर जांच पड़ताल की गई तो पता चला कि आठ साल पुरानी खबर को शेयर किया जा रहा है. पुलिस फेसबुक ने संबंधित व्यक्ति की प्रोफाइल की छानबीन कर फेक न्यूज फैलाने वाले पर मामला दर्ज कर लिया गया है. इसे लेकर फेसबुक प्रबंधन से भी जानकारी मांगी जा रही है. बताया जा रहा है कि यह फेसबुक प्रोफाइल एक सेवानिवृत सैन्य अधिकारी का है. ऐसे में एक्ससर्विस मैन के लिए पुरानी खबर शेयर करना अब आफत बन गया है. हालांकि, पुलिस इस मामले में छानबीन कर रही है.

मंडी के एसपी गुरदेव शर्मा. (FILE PHOTO)
मंडी के एसपी गुरदेव शर्मा. (FILE PHOTO)

अब तक फेक न्यूज के 15 मामले


अब तक कर्फ्यू के दौरान मंडी जिला में फेक न्यूज से संबंधित 15 मामले दर्ज किए जा चुके हैं, जिनमें पुलिस जल्द छानबीन पूरी कर चालान कोर्ट में पेश करेगी. इसके साथ ही एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने सभी से अपील की है कि सोशल मीडिया में किसी भी प्रकार कोरोना महामारी से संबंधी फेक न्यूज न फैलाएं. फेक न्यूज सोशल मीडिया में अपलोड करना और फैलाना कानूनी जुर्म है. उन्होंने कहा कि सभी फेक न्यूज शेयर करने से बचें.

ये भी पढ़ें: COVID-19:क्या चमगादड़ों के कारण हिमाचल के 300 साल पुराने इस गांव से हुआ पलायन?

हिमाचल में 8,68,915 किसानों को दिए जाएंगे 2-2 हजार रुपये, इन्‍हें मिलेगा लाभ

कोरोना हॉटस्पॉट गंगथ में आधी रात को पुलिसकर्मी पर तेजधार हथियार से हमला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज