अपना शहर चुनें

States

Mandi News: थुनाग में खुला सिविल कोर्ट, CM बोले-न्यायलय के प्रति आज भी लोगों में गहरी आस्था

सीएम जयराम ठाकुर मंडी के थुनाग में.
सीएम जयराम ठाकुर मंडी के थुनाग में.

Civil Court Opening in Thunag: समारोह में विशेष रूप से मौजूद रहे हिमाचल हाईकोर्ट के मुख्य न्यायधीश जस्टिस एल. नारायाण स्वामी ने नए सिविल कोर्ट के शुभारंभ पर क्षेत्रवासियों को बधाई दी.

  • Share this:
मंडी. देश के लोगों की आज भी न्यायलयों के प्रति गहरी आस्था है और यह इस बात को दर्शाती है कि लोगों का न्यायलयों के प्रति कितना विश्वास है. यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने मंडी (Mandi) जिले में सराज विधानसभा क्षेत्र के थुनाग में नए सिविल कोर्ट के शुभारंभ पर जनसमूह को संबोधित करते हुए कही. मुख्यमंत्री ने कहा कि जब किसी व्यक्ति को न्याय नहीं मिलता तो वह न्यायलय (Court) का दरवाजा खटखटाता है और इस व्यवस्था के तहत उसे न्याय हासिल करने के लिए अनेकों सुविधाएं प्रदान की गई हैं.

पहले जाना पड़ता था मंडी
जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को सुविधाएं मुहैया करवाने के उद्देश्य से नए न्यायलय खोलने की दिशा में कार्य कर रही है. उन्होंने बताया कि सराज क्षेत्र के लोगों को न्याय हासिल करने के लिए पहले गोहर या फिर मंडी जाना पड़ता था, लेकिन अब लोगों को यह सुविधा उनके घरद्वार पर ही मिलेगी. इसके लिए उन्होंने हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट का आभार जताया.

मुख्य न्यायधीश जस्टिस स्वामी पहुंचे
समारोह में विशेष रूप से मौजूद रहे हिमाचल हाईकोर्ट के मुख्य न्यायधीश जस्टिस एल. नारायाण स्वामी ने नए सिविल कोर्ट के शुभारंभ पर क्षेत्रवासियों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि लोगों को जल्द न्याय मिले इस दिशा में न्यायपालिका पूरी तत्परता के साथ काम कर रही है. इस प्रकार की ग्रामीण अदालतें इसमें अपनी अहम भूमिका निभा रही हैं. समारोह में हाईकोर्ट के न्यायधीश जस्टिस सुरेश्वर ठाकुर, जिला एवं सत्र न्यायधीश आर.के. शर्मा, रजिस्ट्रार जनरल वीरेंद्र सिंह, महाधिवक्ता अशोक शर्मा, डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर और एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री सहित अन्य मौजूद रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज