मंडी: जमीनी विवाद में भिड़े दो परिवार, झड़प में व्यक्ति की मौत, 5 पर FIR
Mandi News in Hindi

मंडी: जमीनी विवाद में भिड़े दो परिवार, झड़प में व्यक्ति की मौत, 5 पर FIR
करसोग में दो परिवारों में भिड़ंत.

डीएसपी अरुण मोदी ने बताया कि सुबह सिविल अस्पताल से पुलिस को सूचना मिली कि एक व्यक्ति को मृत अस्पताल लाया गया है. पता चला है कि मृत व्यक्ति का आसपड़ोस में झगड़ा चला था. पांच व्यक्तियों के खिलाफ आईपीसी की सेक्शन 302 और अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया है.

  • Share this:
करसोग (मंडी). हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi) जिले के करसोग में जमीन विवाद पर आपस में दो परिवार भिड़ गए. झड़प के दौरान बेलचा लगने से एक व्यक्ति की मौत (Death) हो गई. पुलिस ने विभिन्न विभिन्न धाराओं के तहत पांच व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा (Case) दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

अस्पताल पहुंचाने से पहले मौत
जानकारी के अनुसार, उपमंडल के बाग शलाणा में सोमवार सुबह करीब 9 बजे गोबर के ढेर पर झाड़ियां और कूड़ा फेंकने पर दो परिवारों में आपसी विवाद हो गया और नौबत झड़प तक पहुंच गई. इस दौरान बेलचा लगने से बृज लाल बेहोश होकर गिर गया, जिसे उपचार के लिए सिविल अस्पताल करसोग लाया गया. यहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया, जिसकी सूचना थाना करसोग को दी गई. जिस पर पुलिस ने अस्पताल पहुंच कर परिजनों के बयान दर्ज कर बाग शलाणा के पांच व्यक्तियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 और अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया है.

कूड़ फेंकने पर बढ़ी बात
पुलिस में दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक, बाग शलाणा के प्रेमलाल और उसकी पत्नी कली देवी दोनों ही बृज लाल के गोबर के ढेर के साथ काम कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने झाड़ियां और कूड़ा बृजलाल के गोबर के ढेर के ऊपर फेंक दिया. इस पर बृजलाल उनको समझाने के लिए गोबर के ढेर के पास गया और उक्त पति और पत्नी को गोबर के ढेर पर से झाड़ियां और कूड़ा हटाने को कहा. दूसरे पक्ष ने गाली-गलौज कर बृजलाल के साथ लात व मुक्कों के साथ मारपीट करनी शुरू कर दी. उसी समय प्रेम सिंह का बेटा और बहू सहित नेपाली नौकर भी मौके पर आए. बृज लाल के बेटा गणेश राणा और उसका छोटा भाई विद्यासागर पिता को बचाने मौके पर गए. उतने में परिवार के अन्य सदस्य में मौके पर आए. आरोप है कि इस दौरान प्रेम सिंह ने बृजलाल की पीठ पर वार कर दिया. इसमें उसके परिवार के अन्य सदस्यों ने भी साथ दिया. शिकायत में आरोप लगाया गया है कि बेलचे के वार से बृजलाल बेहोश होकर गिर गया। जिस पर दूसरे पक्ष के लोग मौके पर से पूरे परिवार को जान से मारने की धमकियां देकर चले गए. परिवार के सदस्यों ने बृज लाल को सिविल अस्पताल लाया जहां डॉक्टरों से उसे मृत घोषित कर दिया.




क्या बोले डीएसपी
डीएसपी अरुण मोदी ने बताया कि सुबह सिविल अस्पताल से पुलिस को सूचना मिली कि एक व्यक्ति को मृत अस्पताल लाया गया है. पता चला है कि मृत व्यक्ति का आसपड़ोस में झगड़ा चला था. उन्होंने कहा कि सोमवार को भी दो पार्टियों की आपस मे बहस हुई और इस दौरान मारपीट के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई. इसमें पांच व्यक्तियों के खिलाफ आईपीसी की सेक्शन 302 और अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading