सीएम जयराम ने किया ऐलान, 215 करोड़ रुपये से सराज के हर घर में पहुंचेगा पानी

जयराम ठाकुर ने बताया कि जंजैहली से होकर जाने वाली सड़क को जल्द ही नेशनल हाईवे बना दिया जाएगा.

News18 Himachal Pradesh
Updated: October 11, 2018, 6:01 PM IST
सीएम जयराम ने किया ऐलान, 215 करोड़ रुपये से सराज के हर घर में पहुंचेगा पानी
जयराम ठाकुर, सीएम, हिमाचल प्रदेश.
News18 Himachal Pradesh
Updated: October 11, 2018, 6:01 PM IST
जयराम ठाकुर ने वीरवार को अपने गृह विधानसभा क्षेत्र सराज को करोड़ों की सौगातें दी. लगभग 55 करोड़ की योजनाओं के शिलान्यास करने के बाद जयराम ठाकुर ने 200 करोड़ से अधिक की और योजनाओं की घोषणा सराज विधानसभा के लिए की.

जंजैहली स्कूल के प्रांगण में वन्य प्राणी सप्ताह के तहत आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए जयराम ठाकुर ने विकास के लिए कई घोषणाएं की. इसमें प्रमुख रूप से ब्रिक्स के माध्यम से पानी की योजना शामिल है, जिसपर 215 करोड़ की राशि खर्च की जाएगा.

जयराम ठाकुर ने बताया कि पूरे प्रदेश में इस योजना के तहत मिले पैसों को पीने के पानी की स्कीमों पर खर्च किया जा रहा है और अकेले सराज विधानसभा क्षेत्र में इसके तहत 215 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे.

इसी योजना के तहत बालीचौकी वाले इलाके के लिए 41 करोड़ की राशि अलग से जारी की गई है और बाकी बचे सराज क्षेत्र के लिए 215 करोड़ की राशि खर्च की जाएगी.

उन्होंने दावा किया इस योजना के बन जाने के बाद सराज का कोई घर ऐसा नहीं रहेगा, जहां पीने के पानी की समस्या हो. उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में जल्द ही इस योजना का शिलान्यास करके काम शुरू कर दिया जाएगा.

जयराम ठाकुर ने बताया कि जंजैहली से होकर जाने वाली सड़क को जल्द ही नेशनल हाईवे बना दिया जाएगा. जंजैहली में बस स्टैंड और टैक्सी स्टैंड का निर्माण किया जाएगा, जिसके लिए उन्होंने पैसे देने की घोषणा भी की.

उन्होंने जंजैहली में एचआरटीसी का सब डिपो खोलने की बात भी कही. उन्होंने जंजैहली अस्पताल की ऊपरी मंजिल बनाने के लिए पैसे देने की घोषणा की. वहीं उन्होंने जरोल स्कूल के साइंस लैब के लिए एक करोड़ और जंजैहली के पर्यटन के लिए 2 करोड़ और देने की घोषणा की. जयराम ठाकुर ने कटारू स्कूल को अपग्रेड करके मिडल बनाने का भी ऐलान किया.

जयराम ठाकुर ने बताया कि जंजैहली में हेलिपैड का निर्माण पूरा हो चुका है और आने वाले समय में जंजैहली को हैली टैक्सी सुविधा के साथ जोड़ा जाएगा. इसके अलावा जयराम ठाकुर ने सड़कों और महिला मंडलों को लाखों की राशि जारी करने की घोषणा भी की. इस मौके पर दर्जनों कांग्रेसी नेताओं ने कांग्रेस का दामन छोड़कर भाजपा का कमल थामा. जयराम ठाकुर ने हार पहनाकर उनका पार्टी में स्वागत किया.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर