Home /News /himachal-pradesh /

सुखराम के गढ़ में बोले सीएम जयराम, उनका दौर गया, मेरा एक मंत्री भी आजकल ‘लापता’

सुखराम के गढ़ में बोले सीएम जयराम, उनका दौर गया, मेरा एक मंत्री भी आजकल ‘लापता’

मंडी में चुनावी रैली के दौरान सीएम जयराम ठाकुर.

मंडी में चुनावी रैली के दौरान सीएम जयराम ठाकुर.

जयराम ठाकुर ने कांग्रेस प्रत्याशी आश्रय शर्मा और उनके ससुर राजीव गंभीर पर भी निशाना साधा. बता दें कि राजीव गंभीर को कांग्रेस ने मंडी संसदीय क्षेत्र का चुनाव पर्यवेक्षक नियुक्त करके यहां भेजा है.

    पूर्व केंद्रीय संचार राज्य मंत्री पंडित सुखराम के गढ़ में सीएम जयराम ठाकुर जमकर गरजे. उन्होंने स्पष्ट संदेश देते हुए कहा कि सुखराम का दौर अब समाप्त हो चुका है और अब यह जयराम का दौर चला हुआ है. शुक्रवार को सीएम जयराम ठाकुर सदर विधानसभा क्षेत्र के तुंगल इलाका के साईगलू में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे.

    इस पूरे क्षेत्र को सुखराम का गढ़ माना जाता है. ऐसे में सीएम के निशाने पर सुखराम, अनिल शर्मा और कांग्रेस प्रत्याशी आश्रय शर्मा ही रहे. जयराम ठाकुर ने कहा कि सुखराम के लिए परिवार जरूरी है जबकि उनके लिए राष्ट्र सर्वोपरि है.

    जयराम ठाकुर ने कहा कि एक वरिष्ठ नेता के नाते वह सुखराम का सम्मान करते हैं और आगे भी करते रहेंगे, लेकिन जिस तरह से उन्होंने अपने पोते को टिकट दिलाने के लिए राजनैतिक दलों को बदला वह ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि एक दौर ऐसा भी था जब सुखराम का राजनैतिक कद काफी उंचा था, लेकिन वो दौर अब चला गया है और अब उनका दौर चल रहा है.

    साथ ही सीएम ने भी स्पष्ट किया कि दौर कभी भी किसी व्यक्ति विशेष का नहीं रहता. जयराम ठाकुर ने अपने कैबिनेट सहयोगी अनिल शर्मा पर भी जमकर हमले बोले. उन्होंने कहा कि उनके कैबिनेट सहयोगी अपने ही मुख्यमंत्री को नेता नहीं मान रहे.

    कैबिनेट रैंक को झुनझुना बता रहे
    सीएम ने कहा कि उन्हें अनिल शर्मा से किसी प्रकार के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं, लेकिन अनिल शर्मा नेताओं का मान-सम्मान भूलते जा रहे हैं. बेहतर होगा कि पार्टी का प्रतिनिधि होने के नाते वह पार्टी प्रत्याशी के लिए काम करें. उन्होंने कहा कि अनिल शर्मा आज उन्हें कैबिनेट रैंक को झुनझुना बता रहे हैं जबकि वही अपने पिता के साथ ऊर्जा विभाग की मांग करने उनके पास आए थे.

    जयराम ठाकुर ने कहा कि अनिल शर्मा ने इसके साथ और भी बहुत कुछ मांगा था जिसे वह दे नहीं पाए. उन्होंने ईशारों की ईशारों में चेताया कि उनके सीने में भी बहुत से राज दफन हैं, जिसे वह उजागर नहीं करना चाहते. सीएम ने कहा कि अनिल शर्मा अपने परिवार की वजह से फ्रशटेट नजर आ रहे हैं क्योंकि परिवार में कोई उनकी सुन नहीं रहा है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि आजकल उनका एक कैबिनेट मंत्री लापता हो गया है.

    राजीव गंभीर पर भी निशाना साधा
    जयराम ठाकुर ने कांग्रेस प्रत्याशी आश्रय शर्मा और उनके ससुर राजीव गंभीर पर भी निशाना साधा. बता दें कि राजीव गंभीर को कांग्रेस ने मंडी संसदीय क्षेत्र का चुनाव पर्यवेक्षक नियुक्त करके यहां भेजा है. जयराम ठाकुर ने कहा कि राजीव गंभीर दिल्ली से आकर यहां अनाप शनाप बयानबाजी कर रहे हैं और उन्हें घमंडी बता रहे हैं.

    उन्होंने कहा कि सादगी ही उनकी जिंदगी भर की पूंजी है जिसके दम पर वह जनता के बीच लोकप्रिय हैं. जयराम ठाकुर ने कहा कि धनबल के दम पर यदि चुनाव मैदान में उतरने की सोच रहे हैं तो इससे वह अपने दामाद आश्रय शर्मा का भला नहीं कर रहे हैं. उन्होंने सदर विधानसभा क्षेत्र की जनता से भाजपा के पक्ष में भारी मतदान की अपील भी की. चुनावी जनसभा में कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर, सांसद राम स्वरूप शर्मा और जिला के अन्य भाजपा विधायक व पदाधिकारी व नेता भी मौजूद रहे.

    ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: मई में होगा ‘स्टार वॉर’, मोदी-अमित शाह और राहुल गांधी आएंगे हिमाचल

    हिमाचल में BJP को मुंहतोड़ से जवाब देने के लिए कांग्रेस ने बनाया ‘वॉर रूम’, जानिये खास बातें

    कांग्रेस ने आतंक को धर्म से जोड़ा, सोनिया-राहुल गांधी ने दिया ‘हिन्दू आतंकवाद’ का नाम: अनुराग ठाकुर

    नशे में धुत्त शख्स की महिला जज पर दराट से हमला करने की कोशिश, गिरफ्तार

    VIDEO: मंडी के बरोट के पास लैंडस्लाइड, नदी में गिरा मलबा, बहाव में परिवर्तन

    PHOTOS: जुर्म करने वाले हाथों में पनपने लगा हुनर, यहां कैदियों के बनाए उत्पादों की लगी प्रदर्शनी

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर