लाइव टीवी

छोटी काशी महोत्सव में लेजर शो का लोगों के साथ CM जयराम ने भी उठाया आनंद

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 5, 2019, 7:02 PM IST
छोटी काशी महोत्सव में लेजर शो का लोगों के साथ CM जयराम ने भी उठाया आनंद
मंडी के ऐतिहासिक सेरी मंच पर पहली बार लेजर शो का आयोजन हो रहा है.

  • Share this:
मंडी. मंडी के ऐतिहासिक सेरी मंच पर पहली बार लेजर शो (Lazor Show) का आयोजन हो रहा है. मंडी के लोगों को पहली बार लेजर शो देखने को मिल रहा है. यहां लेजर शो छोटी काशी महोत्सव (Chhoti Kashi Festival) के दौरान हर शाम 8 बजे आयोजित किया जा रहा है. इस लेजर शो के माध्यम से मंडी के इतिहास को लेजर लाइटों के माध्यम से पर्दे पर साउंड के साथ दिखाया जा रहा है. इसके साथ ही इसमें धार्मिक शो (Religious Show) जैसे रामायण (Ramayan) को भी पर्दे पर लेजर लाइट के माध्यम से दिखाया जा रहा है. इसके साथ ही इसमें लाइट के साथ अन्य प्रकार के माध्यमों का इस्तेमाल कर स्पेशल इफेक्ट भी दिए जाते हैं. छोटी काशी महोत्सव के शुभारंभ के उपरांत प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने भी सेरी मंच पर आयोजित इस लेजर शो की सराहना की.

ऐसे शो के जरिये हमें संस्कृति को जानने का मिलता है मौका: सीएम

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि इस प्रकार के उत्सव प्रति वर्ष होने चाहिए, जिनके जरिये हमे हमारी संस्कृति को समझने में सहायता मिलती है. उन्होने कहा कि लेजर शो के माध्यम से जिस प्रकार से मंडी के इतिहास को दर्शाते हुए वृत्तचित्र साउंड के साथ दिखाए गए, यह एक अच्छा प्रयास है.



'छोटी काशी महोत्सव को और बड़ा बनाने की जरूरत'

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इस महोत्सव को और बड़े स्तर पर पर आयोजित करने की आवश्यकता है. लेकिन इसके साथ ही उन्होंने लोगों से इस प्रकार के उत्सवों को और ज्यादा मनोरंजक बनाने के लिए आम लोगों से सुझाव भी आमंत्रित किए हैं. उन्होने कहा कि मंडी में साल भर के दौरान शिवरात्रि के महोत्सव को छोड़ कर कोई और उत्सव नहीं होता है. यही वजह है कि छोटी काशी महोत्सव की शुरूआत की गई है। हालांकि अभी लोगों के लिए यह मनोरंजन का नया साधान है लेकिन लोग इस लेजर शो का बच्चों के साथ आनंद ले रहे हैं.

यह भी पढ़ें: सड़क हादसे के बाद घायलों के सिर से रिसता रहा खून, लोग बनाते रहे VIDEO
Loading...

 हिमाचल HC को मिला नया CJ, जस्टिस एल नारायण स्वामी को राज्यपाल दिलाएंगे शपथ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 6:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...