लाइव टीवी

CM जयराम ने कहा, पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने वाले उद्योगों को प्रदेश में नहीं मिलेगी एंट्री

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 5, 2019, 7:50 PM IST
CM जयराम ने कहा, पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने वाले उद्योगों को प्रदेश में नहीं मिलेगी एंट्री
सीएम जयराम का कहना है कि प्रदेश के पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने वाले उद्योगों को प्रदेश सरकार किसी भी सूरत में प्रोत्साहित नहीं करेगी.

हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर का कहना है कि प्रदेश के पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने वाले उद्योगों को प्रदेश सरकार किसी भी सूरत में प्रोत्साहित नहीं करेगी.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) का कहना है कि प्रदेश के पर्यावरण (Environment) को नुकसान पहुंचाने वाले उद्योगों को प्रदेश सरकार किसी भी सूरत में प्रोत्साहित नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण (Environment Conservation) पर राज्य सरकार अधिक ध्यान दे रही है. यह बात उन्होंने मंडी में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कही. जयराम ठाकुर ने कहा कि हाउसिंग सेक्टर से भी पर्यावरण को नुकसान पहुंचता है लेकिन सरकार इसे योजनाबद्ध तरीके से करने पर विचार कर रही है ताकि पर्यावरण को नुकसान न पहुंच सके. उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकार के पास जमीन की उपलब्धता कम है और ऐसे में पर्यावरण को कम से कम नुकसान हो और विकास के कार्य भी किए जा सकें. इस दिशा में सरकार पूरी तरह से प्रयासरत है.

उप चुनावों के बाद नए मोटर व्हीकल एक्ट लागू करने के बारे में होगा विचार: सीएम

सीएम जयराम ठाकुर ने बताया कि प्रदेश सरकार नए मोटर व्हीकल एक्ट को लागू करने पर अभी विचार कर रही है और उपचुनावों के बाद ही इस पर निर्णय लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि लोग जब यातायाता नियमों के उल्लंघन से बाज नहीं आए तो केंद्र सरकार को ऐसा सख्त कानून बनाना पड़ा. फोरलेन निर्माण के कारण एनएच की हुई बदहाली पर सीएम ने बताया कि इस संदर्भ में एनएचएआई को सख्त निर्देश जारी किए गए हैं.

Jairam thakur
सीएम जयराम ठाकुर ने बताया कि प्रदेश सरकार नए मोटर व्हीकल एक्ट को लागू करने पर अभी विचार कर रही है.


उन्होंने बताया कि बीते कल उन्होंने एनएचएआई के आरओ को मंडी बुलाया था और उन्हें दशहरे के दौरान बेहतर सड़क सुविधा देने की सख्त हिदायत दी गई है. वहीं फोरलेन निर्माण में सुरक्षा मानकों का भी पूरा ध्यान रखने को कहा गया है.

सीएम हेल्पलाइन शुरू करने वाला देश का चौथा राज्य है हिमाचल

सीएम जयराम ठाकुर ने बताया कि प्रदेश देश का चौथा ऐसा राज्य बना है जहां पर सीएम हेल्पलाइन शुरू की गई है. अभी तक 1100 नंबर पर 45961 काॅल्स आ चुकी हैं, जिनमें 12825 शिकायतें और 2564 मांगें व सुझाव शामिल हैं. 5321 समस्याओं का समाधान किया जा चुका है और 7504 का समाधान किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि जिन लोगों ने मांगें और सुझाव दिए हैं उनपर भी सरकार पूरी गंभीरता से विचार कर रही है.
Loading...

इन्वेस्टर मीट का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे

जयराम ठाकुर ने बताया कि धर्मशाला में होने जा रही इन्वेस्टर मीट के लिए सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी हैं और इसमें 77 हजार करोड़ के एमओयू साईन किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इस इन्वेस्टर मीट का शुभारंभ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे.

यह भी पढ़ें: सड़क हादसे के बाद घायलों के सिर से रिसता रहा खून, लोग बनाते रहे VIDEO

 हिमाचल HC को मिला नया CJ, जस्टिस एल नारायण स्वामी को राज्यपाल दिलाएंगे शपथ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 7:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...