अपना शहर चुनें

States

CM का ऐलान: मंडी शहर में सीवरेज बिल में 50% की कटौती, MC का दर्जा जल्द

मंडी में सीएम जयराम ठाकुर.
मंडी में सीएम जयराम ठाकुर.

CM Jairam Thakur Mandi Tour: सीएम ने कहा कि शहर की इंदिरा मार्केट को और भव्य बनाने के लिए इसका एस्टीमेट बनाया जाएगा. उन्होंने शहर को नगर निगम का दर्जा देने के लिए इसकी विस्तृत रिपोर्ट मंगवाने को कहा.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने अपने गृहजिले और मंडी (Mandi) शहर वासियों को बड़ी सौगात देते हुए सीवरेज (Sewage Bills) के बिल में 50 प्रतिशत की कटौती करने का ऐलान किया है. उन्होंने सोमवार को मंडी शहर (Mandi City) के सेरी मंच पर आयोजित जनसभा में यह ऐलान किया.

इससे पहले, सीएम ने मंडी शहर के लिए 167 करोड़ की योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास किए. इसमें 82 करोड़ के शिलान्यास और 85 करोड़ के उदघाटन शामिल हैं. इसमें 82 करोड़ से शहर के लिए बनी 24 घंटों की पेयजल योजना और नेचर पार्क शामिल हैं.

यह बोले सीएम
सीएम जयराम ठाकुर ने ऐतिहासिक सेरी मंच पर जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि शहर को सुंदर और सुव्यवस्थित बनाने के लिए सरकार पूरी तरह से प्रयासरत है. उन्होंने कहा कि वर्ष 2005 में तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने सीवरेज बिल को पानी के मूल बिल का आधा तय करके जनता पर बोझ डाला था. लेकिन अब इस बिल में 50 प्रतिशत की कटौती कर दी जाएगी. जो पानी का मूल बिल होगा, उसका 25 प्रतिशत की सिवरेज बिल के रूप में जोड़ा जाएगा.
सीएम ने मंडी शहर के लिए 167 करोड़ की योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास किए.
सीएम ने मंडी शहर के लिए 167 करोड़ की योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास किए.




इंदिरा मार्केट को और भव्य बनाया जाएगा
सीएम ने मंडी शहर के रेहड़ी मार्किट के निर्माण के लिए दो करोड़, विक्टोरिया पुल से सकोड़ी पुल तक सड़क निर्माण के लिए एक करोड़ और शहर के शौचालयों के रख-रखाव के लिए 25 लाख रुपये देने का ऐलान भी किया. सीएम ने कहा कि शहर की इंदिरा मार्केट को और भव्य बनाने के लिए इसका एस्टीमेट बनाया जाएगा. उन्होंने शहर को नगर निगम का दर्जा देने के लिए इसकी विस्तृत रिपोर्ट मंगवाने को कहा.

ये भी पढ़ें: हिमाचल के CM जयराम ठाकुर ने दिए संकेत, कहा-मंत्रिमंडल विस्तार जल्द

हादसे में घायल बच्चा कोमा में PGI में भर्ती, परिवार के पास नहीं इलाज के पैसे

हिमाचल में शिक्षक की हत्या, शव खाई में फेंका, पुलिस की गाड़ी पर पथराव

हिमाचल के शिमला में 24 साल के युवक की सदिग्ध मौत, गाड़ी में मिला था बेसुध

हिमाचल में प्याज@120 : सरकार ने मंगाई 900 क्विंटल खेप, जल्द डिपो में बिकेगा

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज