मंडी: CM के गृहक्षेत्र सराज क्षेत्र में जलरक्षकों को 4 माह से नहीं मिला वेतन

मंडी में ज्ञापन सौंपते हुए जलरक्षक.
मंडी में ज्ञापन सौंपते हुए जलरक्षक.

अब मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश जयराम ठाकुर के गृहक्षेत्र के लोगों को अपनी समस्या के निदान के लिए जिला मुख्यालय का रूख करना पड़ रहा है, जिससे लोगों मे भारी रोष है.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) के गृहक्षेत्र सराज क्षेत्र में जलरक्षकों (Water Guard) को बीते चार माह से वेतन नहीं मिला है. उन्होंने सीएम से वेतन दिलाने की गुहार लगाई है.

दरअसल, गुरुवार को मंडी (Mandi) जिला के जलरक्षकों ने प्रशासन को ज्ञापन सौंप कर जिला व सराज के जलशक्ति विभाग की पोल खोल कर रख दी है. जलरक्षक संघ मंडी ने जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंप उन्हें बीते चार माह का वेतन दिलाने की गुहार लगाई है. हैरानी की बात यह है कि जो जल रक्षक पंचायत स्तर पर रखे गए हैं, उन्हें विभाग वेतन देना ही भूल गया है. सबसे ज्यादा परेशानी तो मंडी जिला के सराज विधानसभा क्षेत्र के जलवाहकों को हो रही है, जो अपने परिवार का पालन पोषण करने में भी असमर्थ हो चले हैं.

क्या बोला संघ
जल रक्षक संघ के महासचिव डोलम चंद ने बताया कि जलशक्ति विभाग ने मंडी और सराज में भी पंचायत स्तर पर रखे गए जलरक्षकों को चार माह से वेतन नहीं दिया है. इन्होंने अतिरिक्त जिला उपायुक्त को सौंपे ज्ञापन में इनका वेतन एक सप्ताह के भीतर अदा करने की मांग उठाई है. यदि विभाग इनका वेतन तय समयावधि में नहीं दिया जाता है तो जल रक्षक संघ ने फिर सरकार और जलशक्ति विभाग के खिलाफ सड़कों पर उतर कर मोर्चा खोलने का मन भी बना लिया है.
लोगों में रोष


बता दें कि अब मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश जयराम ठाकुर के गृहक्षेत्र के लोगों को अपनी समस्या के निदान के लिए जिला मुख्यालय का रूख करना पड़ रहा है, जिससे लोगों मे भारी रोष है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज