• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • पीएम मोदी जल्द करेंगे बल्ह एयरपोर्ट का शिलान्यास: सीएम जयराम

पीएम मोदी जल्द करेंगे बल्ह एयरपोर्ट का शिलान्यास: सीएम जयराम

मंडी के बल्ह में सीएम जयराम ठाकुर.

मंडी के बल्ह में सीएम जयराम ठाकुर.

CM Jairam Thakur Mandi Tour: जयराम ठाकुर ने बल्ह में 291 करोड़ की विभिन्न विकास परियोजनाओं के उदघाटन और शिलान्यास किए. वहीं, उन्होंने क्षेत्र के विकास के लिए कई घोषणाएं भी की.

  • Share this:

मंडी. हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने कहा है कि जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों मंडी जिला के बल्ह में प्रस्तावित ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट का शिलान्यास करवाया जाएगा. यह बात उन्होंने बल्ह विधानसभा क्षेत्र के गागल में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कही. जयराम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार इस एयरपोर्ट के निर्माण को लेकर पूरी तरह से गंभीर है. ओएलएस और लिडार सर्वे का कार्य पूर्ण हो चुका है. केंद्र सरकार ने एयरपोर्ट के लिए एक हजार करोड़ के बजट की सिफारिश भी कर दी है.

जयराम ठाकुर ने कहा कि ये उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है और इसे हर हाल में पूरा किया जाएगा. उन्होंने कहा कि जिनकी जमीन एयरपोर्ट निर्माण में जाएगी, उन्हें उसके बदले में राज्य सरकार उचित मुआवजा देगी और विस्थापित होने वालों को फिर से स्थापित करने का प्रयास किया जाएगा. केंद्र के समक्ष इस प्रोजेक्ट को जल्द शुरू करने की मांग बार-बार प्रमुखता से उठाई जा रही है. जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इसके शिलान्यास के लिए यहां आने का आग्रह किया जाएगा.

कांग्रेस पर हमलावर हुए सीएम
जयराम ठाकुर ने कहा कि उनके दिल्ली दौरों से विरोधियों को बड़ी पीड़ा होती है. विरोधियों की पीड़ा वाले यह गीत वे तब से सुनते आ रहे हैं, जब उन्हें सीएम बने हुए सिर्फ तीन महीने ही हुए थे. उन्होंने कहा कि विरोधी उनके दिल्ली दौरों को लेकर क्या कहते हैं, इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता. वे प्रदेश के विकास के लिए दिल्ली जाते थे, जाते हैं और आगे भी जाते रहेंगे. उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता चट्टान की तरह भाजपा के साथ खड़ी है और इस बार प्रदेश में फिर से भाजपा की सरकार रिपीट करके नया इतिहास रचा जाएगा. उन्होंने कहा कि फिर से मंडी जिला की दसों सीटें भाजपा की झोली में आएंगी.

क्या घोषणाएं की?
इससे पहले, जयराम ठाकुर ने बल्ह में 291 करोड़ की विभिन्न विकास परियोजनाओं के उदघाटन और शिलान्यास किए. वहीं, उन्होंने क्षेत्र के विकास के लिए कई घोषणाएं भी की. उन्होंने नेरचौक में विद्युत विभाग का नया डिविजन, गागल में सीएचसी, अटल आदर्श विद्यालय, राजगढ़ में पीएचसी और क्षेत्र से होकर जाने वाली सड़क को सीआरएफ के माध्यम से डबल लेन करने की घोषणा भी की. मौके पर जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर, बल्ह के विधायक इंद्र सिंह गांधी, नाचन के विधायक विनोद कुमार और द्रंग के विधायक जवाहर ठाकुर सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज