अपना शहर चुनें

States

कोरोना वैक्सीन को लेकर उत्साह, पैसे देकर टीका लगवाना चाहते हैं लोग: CM जयराम

मंडी में सीएम जयराम ठाकुर.
मंडी में सीएम जयराम ठाकुर.

CM Jairam Thakur on Corona Vaccination in Himachal: मुख्यमंत्री ने कहा कि देश को अगर आज स्वदेशी वैक्सीन हासिल हो पाई है तो इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है, जिन्होंने देश के वैज्ञानिकों को इसके लिए प्रोत्साहित किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2021, 8:53 PM IST
  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Himachal CM Jairam Thakur) का कहना है कि कोरोना वैक्सीन को लेकर प्रदेश के लोगों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है. बहुत से लोग उन्हें व्यक्तिगत रूप से फोन करके पैसे देकर वैक्सीन लगाने की मांग उठा रहे हैं. यह बात सीएम जयराम ठाकुर ने शनिवार को मंडी (Mandi) में कोरोना और बर्ड फ्लू को लेकर आयोजित समीक्षा बैठक के उपरांत पत्रकारों से कही. इससे पहले, उन्होंने मंडी में जारी टीकाकरण अभियान को बॉयज स्कूल में जाकर जायजा भी लिया. वहीं, शिमला में सीएम जयराम ठाकुर ने कोरोना वैक्सीनेशन का आगाज किया.

मोदी को दिया श्रेय
मुख्यमंत्री ने कहा कि देश को अगर आज स्वदेशी वैक्सीन हासिल हो पाई है तो इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है, जिन्होंने देश के वैज्ञानिकों को इसके लिए प्रोत्साहित किया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब कोरोना की रफ्तार काफी धीमी पड़ गई है. प्रदेश जल्द कोरोना मुक्त होगा और इसके पूरी तरह से खात्मे के लिए दवाई का सहारा लिया जाएगा.


बर्ड फ्लू को लेकर भी बोले सीएम


प्रदेश में बर्ड फ्लू की स्थिति को लेकर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि अभी तक प्रदेश में 4500 पक्षियों की इस फ्लू के कारण मौत हुई है. यह वायरस सिर्फ कांगड़ा जिला में ही पाया गया है और वहां पर पूरी सख्ती और ऐहतिआत के साथ काम किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि अब रोजाना 100 से भी कम पक्षी पॉजिटिव पाए जा रहे हैं, जिससे इसके नियंत्रण का पता चल रहा है.

उन्होंने कहा कि सरकार ने बाहरी राज्यों के पोल्ट्री प्रोडक्ट पर पूरी तरह से रोक लगाई है. पशु पालन और वन विभाग की संयुक्त टीमें इस पर पूरी नजर रखे हुए है और जल्द ही इससे भी पार पर लिया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज