लाइव टीवी

CM जयराम ठाकुर ने जमकर नाटी डाली और शुरू हुआ पहला छोटी काशी महोत्सव

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 4, 2019, 6:54 PM IST
CM जयराम ठाकुर ने जमकर नाटी डाली और शुरू हुआ पहला छोटी काशी महोत्सव
छोटी काशी महोत्सव में सीएम जयराम ठाकुर ने जमकर नाटी डाली और महोत्सव का पूरा आनंद उठाया.

सीएम सीटी मंडी में पहला छोटी काशी महोत्सव आज विधिवत रूप से शुरू हो गया. महोत्सव का शुभारंभ सीएम जयराम ठाकुर ने किया. छोटी काशी महोत्सव में सीएम जयराम ठाकुर ने जमकर नाटी डाली और महोत्सव का पूरा आनंद उठाया.

  • Share this:
मंडी. सीएम सीटी मंडी में पहला छोटी काशी महोत्सव (Chhoti Kashi Festival) आज विधिवत रूप से शुरू हो गया. महोत्सव का शुभारंभ सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने किया. छोटी काशी महोत्सव में सीएम जयराम ठाकुर ने जमकर नाटी डाली और महोत्सव का पूरा आनंद उठाया. यह सारा आयोजन मंडी शहर के सेरी मंच और इसके आसपास किया जा रहा है. जैसे ही सीएम सेरी मंच पर पहुंचे तो पारंपरिक वाद्य यंत्रों के साथ उनका जोरदार और भव्य स्वागत किया गया. इसके बाद सबसे पहले देव ध्वनि प्रस्तुत की गई जिसमें एक साथ सैंकड़ों बजंतरियों ने देव वाद्य यंत्रों को बजाकर माहौल को भक्तिमय बना दिया. देव ध्वनि का यह अदभूत दृश्य देखते ही बन रहा था. इसके बाद सीएम ने द्वीप प्रज्जवलित करके महोत्सव का आगाज किया.

'शिवरात्रि  के लिए वर्ष भर इंतजार करना पड़ता है'

जिला प्रशासन की तरफ से सीएम को शॉल, टोपी और स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया. अपने संबोधन में सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि शिवरात्रि (Shivratri festival) के लिए वर्ष भर इंतजार करना पड़ता है. ऐसे में साल के मध्य में शहर में ऐसे महोत्सव को आयोजित करने का निर्णय लिया गया जिसमें मंडी जिला की प्राचीन और स्मृद्ध संस्कृति की झलक देखी जा सके.

Jairam Thakur
सीएम  ने कहा कि मंडी नाम जब भी लिया जाता है तो लोगों के दिमाग में अन्य प्रकार की मंडियों का ख्याल आता है.


उन्होंने कहा कि यह पहला महोत्सव है और आने वाले समय में इसे और बेहतर बनाने का प्रयास किया जाएगा. उन्होंने इसके लिए लोगों से उनके सुझाव भी मांगे और देव समाज से जुड़े लोगों को भी अपनी राय देने का आह्वान किया.

छोटी काशी के नाम से मंडी शहर को नई पहचान मिल रही है: सीएम

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि आज मंडी शहर को छोटी काशी के नाम से नई पहचान मिल रही है और यह हम सभी का दायित्व बनता है कि शहर को मिल रही इस पहचान को और आगे तक ले जाया जाए. उन्होंने कहा कि मंडी नाम जब भी लिया जाता है तो लोगों के दिमाग में अन्य प्रकार की मंडियों का ख्याल आता है, इसलिए शहर को एक नई पहचान दिलाना जरूरी है. उन्होंने बताया कि महोत्सव में लोगों को प्राचीन संस्कृति और यहां के खान पान का पूरा आनंद उठाने का मौका मिल रहा है.
Loading...

इस समारोह में सांसद राम स्वरूप शर्मा, सदर विधायक अनिल शर्मा और जिला के अन्य भाजपा विधायक व प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें: शिमला के रिज मैदान को दुरुस्त करने के लिए IIT रूड़की के एक्सपर्ट की ली जाएगी मदद

अनुराग ठाकुर ने कहा, फेसलेस होगी ITR, Tax भरने वाले को कोई नहीं करेगा परेशान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 6:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...