होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /हिमालयन स्टार्टअप ट्रैक-2022 का शुभारम्भ करेंगे सीएम, 100 स्टार्टअप को मिलेगा सम्मान

हिमालयन स्टार्टअप ट्रैक-2022 का शुभारम्भ करेंगे सीएम, 100 स्टार्टअप को मिलेगा सम्मान

इस आयोजन में प्रतिस्पर्धात्मक प्रक्रिया के माध्यम से चुने गए लगभग 100 स्टार्टअप शामिल होंगे

इस आयोजन में प्रतिस्पर्धात्मक प्रक्रिया के माध्यम से चुने गए लगभग 100 स्टार्टअप शामिल होंगे

IIT Mandi: आईआईटी मंडी कैटेलिस्ट देश भर के नवाचार स्टार्टअप विचारों को परामर्श और वित्तीय सहायता प्रदान करता है. कैटालि ...अधिक पढ़ें

शिमला. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर आईआईटी मण्डी के परिसर में 27 अगस्त को आईआईटी मण्डी के वार्षिक स्टार्टअप आयोजन हिमालयन स्टार्टअप ट्रैक 2022 के छठे संस्करण का शुभारम्भ करेंगे. इस आयोजन में भारतीय स्टार्टअप जगत से जुड़े स्टार्टअप, निवेशक और उद्योगों के हितधारकों के प्रतिनिधि भाग लेंगे.

प्रदेश सरकार के वर्षों के प्रयासों के फलस्वरूप हिमालयन स्टार्टअप ट्रैक उभरते स्टार्टअप संभावनाओं का प्रतीक बनकर उभरा है. इस आयोजन में हयूमन कम्प्यूटर इंट्रेक्शन, बिल्ड फॉर द हिमालयाज और एनवायरमेंट एंड संस्टेंनबिलिटी तीन विषयगत क्षेत्रों में स्टार्टअप चुनौती प्रस्तुत की जाएगी. इस आयोजन में प्रतिस्पर्धात्मक प्रक्रिया के माध्यम से चुने गए लगभग 100 स्टार्टअप शामिल होंगे और 6 लाख रुपये की पुरस्कार राशि जीतने के लिए अपने स्टार्टअप विचारों को एक निर्णायक मण्डल के समक्ष प्रस्तुत करेंगे.
आयोजन आने वाले अनेक स्टार्टअप अपने नवाचार उत्पादों का प्रदर्शन करेंगे और विशेषज्ञों के साथ संवाद करेंगे. इस आयोजन के शीर्ष स्टार्टअप्स को आईआईटी मंडी कैटेलिस्ट द्वारा इन्क्यूबेशन स्पोर्ट के लिए चुना जाएगा.

इससे पहले, प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों ने प्रदेश से सम्बन्धित अपशिष्ट प्रबंधन, पर्यटन, स्वास्थ्य देखभाल और मानव संसाधन प्रबंधन जैसे विषयों पर आईआईटी मंडी कैटेलिस्ट के साथ मिलकर कार्य किया है. इस कार्यक्रम के आयोजन के दौरान राज्य के विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित होंगे और स्टार्टअप के समाधानों का आकलन करेंगे. इस अवसर पर मुख्यमंत्री आईआईटी मंडी कैटेलिस्ट, द टैक्नोलॉजी बिजनेस इन्क्यूबेटर और आईआईटी मण्डी आई हब और एचसीआई फाउंडेशन, एक प्रौद्योगिकी नवाचार हब के नए कार्यालय भवन का उद्घाटन करेंगे.

आईआईटी मंडी कैटेलिस्ट देश भर के नवाचार स्टार्टअप विचारों को परामर्श और वित्तीय सहायता प्रदान करता है. कैटालिस्ट ने बहुत कम समय में हिमालयन स्टार्टअप ट्रैक के माध्यम से राज्य में कई नवोन्मेषी स्टार्टअप, स्थापित उद्यमियों और निवेशकों को प्रदेश में निवेश करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है. इस सम्बन्ध में iitmandicatalyst.in/hst2022 पर अधिक जानकारी प्राप्त की जा सकती है.

Tags: Himachal pradesh, IIT, Mandi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें