हिमाचल : पर्यटन नगरी मनाली में जल्द लगेगा गारबेज डिस्पोजल प्लांट

हाल ही में मनाली में पर्यटन सीजन के बाद फैले कूड़े का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था. इसके बाद राज्य सरकार मनाली के पास डिस्पोजल प्लांट लगाने जा रही है.

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 19, 2019, 9:18 AM IST
हिमाचल : पर्यटन नगरी मनाली में जल्द लगेगा गारबेज डिस्पोजल प्लांट
मनाली में लगेगा गारबेज डिस्पोजल प्लांट (फाइल फोटो)
Virender Bhardwaj
Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 19, 2019, 9:18 AM IST
राज्य सरकार पर्यटन स्थलों को साफ-सुथरा और सुंदर बनाए रखने के लिए पूरी तरह से प्रयासरत है. इसी क्रम में मनाली के पास जल्द ही एक गारबेज डिस्पोजल प्लांट लगाया जाएगा. सीएम जयराम ठाकुर ने मंडी में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में यह जानकारी दी. सीएम ने कहा कि मनाली में हर साल लाखों की संख्या में पर्यटक आते हैं, इस कारण मनाली में काफी कूड़ा फैलता जा रहा है. इस कूड़े का सही ढंग से डिस्पोजल हो सके, इस दिशा में राज्य सरकार ने प्रयास शुरू कर दिए हैं.

उन्होंने बताया कि मनाली के पास गारबेज डिस्पोजल प्लांट लगाया जाएगा और इसके लिए सरकार ने मनाली के पास कुछ स्थानों का चयन भी किया था, लेकिन वहां पर लोगों ने आपति जताई जिसके बाद दूसरे स्थानों को ढूंढा जा रहा है. इस कार्य के लिए डीसी कुल्लू को निर्देश जारी कर दिए गए हैं. वहीं दो स्थानों से डिस्पोजल प्लांट लगाने की प्रपोजल आई है, जिसपर प्रशासन विचार करेगा. जल्द ही डिस्पोजल प्लांट स्थापित कर दिए जाएंगे.

राज्य सरकार पर्यटन स्थलों को साफ-सुथरा और सुंदर बनाए रखने के लिए पूरी तरह से प्रयासरत है.


बता दें कि हाल ही में मनाली में पर्यटन सीजन के बाद फैले कूड़े का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था. इसके बाद राज्य सरकार ने इस दिशा में ठोस कार्रवाई करने की सोची और अब सरकार मनाली के पास डिस्पोजल प्लांट लगाने जा रही है.

ये भी पढ़ें- हिमाचल से विदाई: जाते समय भावुक हुए राज्यपाल आचार्य देवव्रत

ये भी पढ़ें- होटल बुकिंग के नाम पर बड़ा फ्रॉड! OYO कंपनी के खिलाफ शिकायत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 19, 2019, 6:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...