CM ने पनारसा की जनसभा में विपक्ष को बताया बरसाती मेंढक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं में बांटे स्मार्टफोन

सीएम जयराम ठाकुर ने विपक्ष को बरसाती मेंढक बताया है. उन्होंने कहा कि चुनाव में हुई हार के बाद चुप बैठा विपक्ष अब जल्द ही बरसती मेंढक की तरह टैं-टैं करने वाला है.

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 19, 2019, 11:23 PM IST
CM ने पनारसा की जनसभा में विपक्ष को बताया बरसाती मेंढक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं में बांटे स्मार्टफोन
मंडी - सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार पशुओं के स्वास्थ्य के लिए जल्द शुरू करने जा रही एम्बुलेंस सेवा
Virender Bhardwaj
Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 19, 2019, 11:23 PM IST
सीएम जयराम ठाकुर ने विपक्ष को बरसाती मेंढक बताया है. उन्होंने कहा कि चुनाव में हुई हार के बाद चुप बैठा विपक्ष अब जल्द ही बरसती मेंढक की तरह टैं-टैं करने वाला है. उन्होंने कहा कि विपक्ष को हार के बाद अभी कुछ दिन और आराम करना चाहिए. यह बात सीएम ने मंडी जिला के द्रंग विधानसभा क्षेत्र के पनारसा में आयोजित जनसभा के दौरान कही. उन्होंने कहा कि विपक्ष को राज्य सरकार के जनमंच कार्यक्रम से परेशानी हो रही है और जनमंच को नए-नए नाम दिए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार को विपक्ष की परेशानी से कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि, सरकार जनता के लिए काम कर रही है. जयराम ने कहा कि लोकसभा चुनावों के दौरान उनपर व्यक्तिगत टिप्पणी की गई और ऐसे लोगों को प्रदेश की जनता ने जबाव दे दिया है.

इस मौके पर सीएम ने पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने मंत्री रहते सराज विधानसभा क्षेत्र में विभागों की सारी मशीनरी को अपने क्षेत्र में पहुंचा दिया था. यहां तक कि छोटे-छोटे औजार भी अपने क्षेत्र में ले गए थे. पूर्व सरकार में इस प्रकार की पंरपरा थी, जबकि मौजूदा सरकार के सभी मंत्रियों को ऐसा न करने के सख्त निर्देश दिए गए हैं.

पशुओं के लिए भी एम्बुलेंस सेवा

इस मौके पर जयराम ठाकुर ने प्रदेश के पशुधन के लिए शुरू की जाने वाली नई योजना की जानकारी भी दी. उन्होंने कहा कि अब 108 की तर्ज पर पशुओं के लिए भी एम्बुलेंस सेवा शुरू की जाएगी. ये एम्बुलेंस गांव में घर द्वार पर जाकर बीमार व घायल पशुओं का उपचार करेगी. इस योजना का पूरा प्रारूप तैयार किया जा रहा है और जल्द ही इसे पूरे प्रदेश में लागू कर दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस योजना के चलते प्रदेश में नए पशु स्वास्थ्य केंद्रों के खोलने पर रोक लगा दी गई है.

द्रंग विधानसभा क्षेत्र को करोड़ों की सौगात

सीएम ने राष्ट्रीय पोषण अभियान के दूसरे चरण का भी पूरे प्रदेश में विधिवत आरंभ किया.


सीएम ने राष्ट्रीय पोषण अभियान के दूसरे चरण का भी पूरे प्रदेश में विधिवत आरंभ किया. उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्टफोन भी बांटे. सीएम ने वन विभाग के राज्य स्तरीय पुरस्कार वितरण समारोह के तहत उत्कृष्ट कार्य करने वाले वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया. सीएम ने सीएचसी नगवाईं को 50 बिस्तरों का करने का भी ऐलान किया. वहीं उन्होंने 41 करोड़ की योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास भी किए. साथ ही इलाके के विकास के लिए करोड़ों की राशि देने की भी घोषणा की. इस मौके पर उनके साथ वन मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. राजीव सैजल और स्थानीय विधायक जवाहर ठाकुर सहित अन्य विधायक व प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे.
Loading...

ये भी पढ़ें - सहारा योजना के तहत बीपीएल मरीज को मिलेंगे 2000 रुपये

ये भी पढ़ें - विधायक ध्वाला और इंदु गोस्वामी पर CM जयराम का अहम बयान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 19, 2019, 11:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...