मंडी: पिंजरा खुलते ही फुर्रर हुआ ‘कॉकटेल तोता’, ढूंढने वाले को मिलेगा 20 हजार रुपये ईनाम

सांकेतिक तस्वीर

Cocktail Parrot missing in Sunder Nagar: कॉकटेल तोता परिवार के सबसे छोटे पक्षियों में से एक है और यह काफी प्यारा और बुद्धिमान होता है. यह ज्यादातर ऑस्ट्रेलिया में पाया जाता है.

  • Share this:
    सुंदरनगर (मंडी). हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi) जिले में मालिक ने तोते की सूचना या उसे ढूंढने वाले को 20 हजार रुपये देने का ऐलान किया है. दरअसल, यह तोता (Parrot) पिंजरा खुला रहने पर उड़ गया था. इसपर अब सुंदरनगर के युवक ने तोते को ढूंढने वाले को 20 हजार का इनाम (Award) देने की घोषणा कर दी है. दरअसल, यह तोता कॉकटेल प्रजाति का है.

    पचास हजार में खरीदा था
    सुंदरनगर शहर के चांगर कॉलोनी के रहने वाले रोनित सैनी ने लगभग 2 वर्ष पहले चंडीगढ़ से एक कॉकटेल किस्म का पैरट (तोते) 50 हजार रूपये में खरीदा. लोहड़ी के दिन तोता पिंजरे खुलते ही उड़ कर चला गया. युवक ने तोते को हर जगह ढूंढा, लेकिन तोता नहीं मिला. युवक ने परेशान होकर तोते को ढूंढने वाले को 20 हजार रूपये ईनाम स्वरूप देने की घोषणा कर दी.

    क्या बोला युवक
    युवक रोनित सैनी ने बताया कि उसने 2 वर्ष पहले कॉकटेल प्रजाति का पैरेट (तोते) खरीदा था, लेकिन तोता अचानक से पिंजरे से कहीं उड़ गया। उन्होंने आम लोगों से अपील की है कि किसी को भी उसका पैरेट मिलता है तो उनके 98171-42561 नंबर पर संपर्क कर उसे लौटा दें. वहीं, युवक ने कहा कि जो उसके तोते को ढूंढेगा उसे 20 हजार रूपये इनाम दिया जायेगा.

    ज्यादातर ऑस्ट्रेलिया में मिलता है कॉकटेल
    कॉकटेल तोता परिवार के सबसे छोटे पक्षियों में से एक है और यह काफी प्यारा और बुद्धिमान होता है. यह ज्यादातर ऑस्ट्रेलिया में पाया जाता है. यह इंसानों की आवाज़ की नकल भी करता है. इसकी आयु 20 साल तक होती है और यह काफी महंगे दामों पर बिकता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.