Home /News /himachal-pradesh /

कांग्रेस नेता कौल सिंह का सीएम पर हमला,बोले-मोदी से मांगते हुए डरते हैं जयराम

कांग्रेस नेता कौल सिंह का सीएम पर हमला,बोले-मोदी से मांगते हुए डरते हैं जयराम

कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार जयराम ठाकुर के नेतृत्व में आर्थिक तंगी से जूझ रही है.

कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार जयराम ठाकुर के नेतृत्व में आर्थिक तंगी से जूझ रही है.

Himachal News: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को घेरते हुए कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में आज महंगाई और बेरोजगारी चरम सीमा पर है. प्रदेश में 14 लाख के करीब बेरोजगार हैं, स्कूलों में अध्यापकों की कमी है और अस्पताल भी स्टाफ की कमी से जूझ रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

मंडी. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल दौरे के दौरान प्रदेश को न कोई आर्थिक पैकेज प्रदान किया और न ही प्रधानमंत्री ने जयराम ठाकुर के ड्रीम प्रोजेक्ट प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बारे में कोई बात की. यह बात वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने मंगलवार को मंडी में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान कही.

कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार जयराम ठाकुर के नेतृत्व में आर्थिक तंगी से जूझ रही है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने हिमाचल को न कोई बड़ा प्रोजेक्ट दिया और न ही कोई आर्थिक पैकेज की घोषणा की. कौल सिंह ठाकुर ने सीएम जयराम ठाकुर पर तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपने लोगों के लिए कुछ मांगते हुए डरते हैं.

और क्या बोले कौल सिंह

कौल सिंह ठाकुर ने प्रधानमंत्री को घेरते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ने 2014 में हिमाचल में कृषि आधारित उद्योग लगाने की बात कही थी. कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रधानमंत्री से पूछना चाहती है कि उन्होंने हिमाचल में कृषि आधारित प्रोजेक्ट लगाने के लिए आज दिन तक कितना पैसा दिया. कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने हर भाषण में डबल इंजन सरकार की बात करते हैं, लेकिन आज दिन तक उन्होंने हिमाचल को कुछ नहीं दिया. कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि जब अटल बिहारी वाजपेई देश के प्रधानमंत्री थे तो उन्होंने हिमाचल को 700 करोड़ की अनटाइड ग्रांट दी थी. वहीं, उन्होंने बीते रोज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए उद्घाटन और शिलान्यास पर भी सवाल उठाए हैं.

हमारे कामों का श्रेय ले रही भाजपा

कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा की मौजूदा प्रदेश व केंद्र सरकार कांग्रेस के समय में हुए विकास कार्यों का श्रेय ले रही है. उन्होंने कहा कि जिस साबर कुंडू डैम का उद्घाटन हुआ, उसका 95 प्रतिशत कार्य कांग्रेस के वक्त हुआ है. रेणुका बांध प्रोजेक्ट की रूपरेखा भी कांग्रेस कार्यकाल में बनी, जिसका 4 साल बाद शिलान्यास करवाया गया. कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में चार मेडिकल कॉलेज भी कांग्रेस की देन है, जबकि भाजपा इसका झूठा श्रेय लेने में लगी हुई है.

महंगाई पर घेरा, 14 लाख बेरोजगार

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को घेरते हुए कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में आज महंगाई और बेरोजगारी चरम सीमा पर है. प्रदेश में 14 लाख के करीब बेरोजगार हैं, स्कूलों में अध्यापकों की कमी है और अस्पताल भी स्टाफ की कमी से जूझ रहे हैं. कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि बेरोजगारी और महंगाई को दूर करने के लिए प्रदेश सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया और करोड़ों रुपये 4 साल के जश्न मनाने में लगा दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी भाजपा के मिशन रिपीट को मिशन डिफीट में बदलेगी. मौके पर उनके साथ पूर्व मंत्री व कांग्रेस कमेटी जिला अध्यक्ष प्रकाश चौधरी, पूर्व सीपीएस सोहन लाल, प्रदेश महासचिव चेतराम ठाकुर, जिला परिषद सदस्य चंपा ठाकुर सहित अन्य कांग्रेसी नेता भी मौजूद रहे.

Tags: CM Jairam Thakur, Himachal pradesh, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर