लाइव टीवी

कांग्रेस नेता कौल सिंह ठाकुर ने लगाया आरोप, इन्वेस्टर मीट करवाने के लिए कर्ज ले रही है राज्य सरकार

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 1, 2019, 3:39 PM IST
कांग्रेस नेता कौल सिंह ठाकुर ने लगाया आरोप, इन्वेस्टर मीट करवाने के लिए कर्ज ले रही है राज्य सरकार
पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस नेता कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार इन्वेस्टर मीट करवाने के लिए कर्ज ले रही है.

कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता कौल सिंह ठाकुर (Kaul Singh Thakur) का कहना है कि राज्य सरकार (Himachal Government) इन्वेस्टर मीट (Investor Meet)करवाने के लिए करोड़ों का कर्ज लेकर प्रदेश को कर्ज के बोझ तले दबाने में लगी हुई है.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश के पूर्व मंत्री और कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता कौल सिंह ठाकुर (Kaul Singh Thakur) का कहना है कि राज्य सरकार इन्वेस्टर मीट (First Investor Meet) करवाने के लिए करोड़ों का कर्ज लेकर प्रदेश को कर्ज के बोझ तले दबाने में लगी हुई है. मंडी में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि इन्वेस्टर मीट में जो उद्योगपति आ रहे हैं, वह किसी आईआरडीपी और बीपीएल परिवारों से संबंध नहीं रखते बल्कि धनाड्डय परिवारों के लोग हैं. ऐसे लोगों के आने जाने का खर्च राज्य सरकार उठाकर फिजूलखर्ची को बढ़ावा दे रही है. इन लोगों को यदि हिमाचल में इन्वेस्ट करना है तो अपने खर्चे पर आना चाहिए न कि सरकार को कर्ज लेकर इनका खर्च उठाना चाहिए.

'निवेश लाने का जो तरीका सरकार अपना रही है, वह फिजूलखर्ची वाला है'

कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में अधिक से अधिक निवेश आए, इसके वह भी पक्षधर हैं लेकिन निवेश लाने का जो तरीका सरकार अपना रही है वह फिजूलखर्ची वाला है. यहां पर होटल बनाने के लिए बाहरी लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है, जिसके लिए यहां की जमीन भी उन्हें दी जाएगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश में होटलों की कोई कमी नहीं है.

'ईको फ्रैंडली उद्योग लगाने वाले इन्वेस्टर को आमंत्रित किए जाएं'

उन्होंने कहा कि यह कारोबार स्थानीय लोगों को ही दिया जाना चाहिए और ऐसे इन्वेस्टर आमंत्रित किए जाने चाहिए जो यहां पर ईको फ्रैंडली उद्योग लगाएं ताकि यहां अधिक से अधिक लोगों को रोजगार मिल सके.

यह भी पढ़ें:   शिमला में नाबालिग लड़की से हैवानियत, दुकान के भीतर पूरी रात रेप और मारपीट

हिमाचल: 73 पूर्व विधायकों ने लिया लोन, जब मर्जी चुकाओ, लेकिन ब्याज 4% ही रहेगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 3:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...