• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • मंडी उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह ने भरा नामांकन, कहा- ये जंग का मैदान नहीं, सियासी अखाड़ा है, जनता तय करेगी जीत

मंडी उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह ने भरा नामांकन, कहा- ये जंग का मैदान नहीं, सियासी अखाड़ा है, जनता तय करेगी जीत

मंडी में नामांकन के दौरान प्रतिभा सिंह और अन्य कांग्रेस नेता.

मंडी में नामांकन के दौरान प्रतिभा सिंह और अन्य कांग्रेस नेता.

Mandi By-elections: मंडी से प्रतिभा सिंह दो बार सांसद रही हैं. 2013 में वह यहां से उपचुनाव जीत चुकी हैं. वहीं, 2004 में भी उन्हें लोकसभा चुनाव में जीत मिली थी. हालांकि दो बार उन्हें हार का सामना भी करना पड़ा था. वह पांचवीं बार यहां से सियासी मैदान में उतर रही हैं.

  • Share this:

मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस की प्रत्याशी प्रतिभा सिंह ने शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है. दल बल के साथ वह गांधी भवन से निकलकर जिला निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में पहुंची और सारी औपचारिकताओं को पूरा करते हुए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. इस दौरान उनके साथ पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर मौजूद रहे. नामांकन पत्र भरने से पहले और उसके बाद कांग्रेस पार्टी ने शहर में एक विशाल जलूस निकाला और शक्ति प्रदर्शन किया. इसके बाद ऐतिहासिक सेरी मंच पर जनसभा को भी संबोधित किया.

नामांकन पत्र भरने के बाद पत्रकारों से बातचीत में प्रतिभा सिंह ने उन्हें प्रत्याशी बनाने के लिए पार्टी हाईकमान और प्रदेश के नेताओं का आभार जताया. प्रतिभा सिंह ने कहा कि जो विश्वास पार्टी ने उन पर जताया है, वे उस पर खरा उतरने का प्रयास करेंगी और इस सीट को जीतकर कांग्रेस पार्टी की झोली में डालेंगी.

मंडी से लोकसभा उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करती प्रतिभा सिंह.

भाजपा प्रत्याशी की सराहना की
प्रतिभा सिंह ने भाजपा के प्रत्याशी ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर ने कारगिल युद्ध में जो सराहनीय कार्य किया उसके लिए वे भी उनकी सराहनी करती हैं, लेकिन इस बार वे उनके समक्ष एक राजनैतिक प्रतिद्वंदी के रूप में है. उन्होंने कहा कि मंडी की जनता ही यह तय करेगी कि उन्होंने किसे अपने प्रतिनिधि के रूप में चुनना है, क्योंकि यह जंग का मैदान नहीं है. प्रतिभा सिंह के नामांकन में कांग्रेस का सारा ही शीर्ष नेतृत्व मौजूद रहा. इसमें चुनाव प्रभारी संजय दत्त, प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, आशा कुमारी, विक्रमादित्य सिंह, कौल सिंह ठाकुर और अन्य सभी बड़े नेता प्रमुख रूप से मौजूद रहे.

मंडी से दो बार सांसद रही हैं प्रतिभा
मंडी से प्रतिभा सिंह दो बार सांसद रही हैं. 2013 में वह यहां से उपचुनाव जीत चुकी हैं. वहीं, 2004 में भी उन्हें लोकसभा चुनाव में जीत मिली थी. हालांकि दो बार उन्हें हार का सामना भी करना पड़ा था. वह पांचवीं बार यहां से सियासी मैदान में उतर रही हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज