लाइव टीवी

मंदी के दौर में पेट्रोल, डीजल की कीमत बढ़ाना जले पर नमक छिड़कने जैसा: कांग्रेस

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 3, 2019, 1:52 PM IST
मंदी के दौर में पेट्रोल, डीजल की कीमत बढ़ाना जले पर नमक छिड़कने जैसा: कांग्रेस
कांग्रेस नेता दीपक शर्मा ने सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी की रिपोर्ट के हवाले से कहा है कि हिमाचल प्रदेश बेरोजगारी दर के मामले में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है.

कांग्रेस नेता (Congress) दीपक शर्मा ने कहा कि पेट्रोल (Patrol), डीजल के मूल्य बढ़ने से खाद्य पदार्थों व परिवहन (Transportation) किराए में वृध्दि होगी जो गरीब जनता के लिए घातक होगी.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला कांग्रेस (Congress) कमेटी के अध्यक्ष दीपक शर्मा ने प्रदेश में पेट्रोल (Patrol), डीजल व रसोई गैस (Gas) पर वैट (Vat) बढ़ाने के सरकार के निर्णय की कड़ी निंदा की है. मीडिया कर्मियों से बातचीत में कांग्रेस जिलाध्यक्ष दीपक शर्मा ने कहा कि मंहगाई (Inflation), बेरोजगारी  (Unemployment) व आर्थिक संकट के दौर में ऐसे निर्णय लेना जले पर नमक छिड़कने के सामान है. दीपक शर्मा ने कहा की पेट्रोल डीजल के मूल्य बढ़ने से खाद्य पदार्थों व परिवहन किराए में वृध्दि होगी जो गरीब जनता के लिए घातक होगी. कांग्रेस ने प्रदेश व केंद्र सरकार को महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पेर घेरने का मन बना लिया है. पूरे प्रदेश में कांग्रेस 5 नवंबर से लेकर 15 नवंबर तक जगह-जगह आंदोलन करेगी.

'युवा बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं, सरकार इन्वेस्टर मीट के नाम ले रही है कर्ज'

कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश सरकार से पुरजोर मांग उठाई है कि तत्काल प्रभाव से पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस पर वैट की दर को घटाया जाए. ऐसा न करने की सूरत में कांग्रेस लोगों को लामबंद कर सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरने को तैयार है. प्रदेश सरकार को घेरते हुए दीपक शर्मा ने कहा कि आज प्रदेश में युवा बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं और सरकार इन्वेस्टर मीट के नाम पर प्रदेश को भारी कर्ज की ओर ले जा रही है.

Inflation
कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश सरकार से पुरजोर मांग उठाई है कि तत्काल प्रभाव से पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस पर वैट की दर को घटाया जाए.


'बेरोजगारी के मामले में हिमाचल तीसरे नंबर पर पहुंचा'

दीपक शर्मा ने कहा कि भारत के रोजगार दर का आंकड़ा बताने वाले (सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी) की ताजा रिपोर्ट में कहा गया है कि हिमाचल प्रदेश ने बेरोजगारी दर के मामले में इस बार तीसरा स्थान हासिल किया है, जो काफी शर्मनाक है. कांग्रेस जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा ने केंद्र सरकार से यह मांग भी की है कि अगर देश में एक जीएसटी टैक्स लगाया गया है तो पेट्रोल व डीजल को भी जीएसटी के दायरे में लाया जाए.

'कांग्रेस महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ आंदोलन की तैयारी में है'
Loading...

दीपक शर्मा ने सरकार पर बड़े बड़े उद्योगपतियों के हितैषी होने का आरोप लगाया और कहा कि प्रदेश में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने में प्रदेश सरकार विफल हो गई है. दीपक ने बताया कि सीएमआईई के आंकड़ों के मुताबिक हिमाचल प्रदेश में लोगों को नौकरियां ढूंढने पर भी नहीं मिल रही हैं. वहीं भारत में बेरोजगारी दर अक्टूबर महीने में तीन साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है. इन सब मुद्दों पर अब कांग्रेस सरकार के खिलाफ आंदोलन का बिगुल फूंकने की तैयारी में है.

यह भी पढ़ें: 150 मीटर गहरी खाई में गिरी कार, एक परिवार के तीन लोग गंभीर रूप से घायल

HRTC बस का अचानक टूटा पट्टा, खाई की ओर मुड़ी हवा में लटकी, टला बड़ा हादसा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 3, 2019, 1:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...